×

BBC Documentary Controversy: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पोस्टर AMU पहुंचा, दीवारों पर क्यूआर कोड के साथ वीडियो वायरल करने का प्रयास

BBC Documentary Controversy: इन पोस्टर पर डॉक्यूमेंट्री का क्यूआर कोड भी चस्पा किया गया है, जो भी इसको स्कैन कर रहा है डॉक्यूमेंट्री खुल रही है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 Feb 2023 6:36 AM GMT
Aligarh Muslim University
X

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 

BBC Documentary Controversy: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर क्यूआर कोड के साथ वायरल किए जा रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने कई जगह से पोस्टर फाड़ कर हटाए हैं। पिछले दिनों बीबीसी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री को लेकर एएमयू में भी अब विवाद आ गया है । एएमयू कैंपस में कई जगहों पर डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर लगाए गए। इन पोस्टर पर डॉक्यूमेंट्री का क्यूआर कोड भी चस्पा किया गया है, जो भी इसको स्कैन कर रहा है डॉक्यूमेंट्री खुल रही है।

देशभर में कई विश्वविद्यालयों में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री दिखाने को लेकर विवाद हुआ। यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात दंगों पर बनाई गई। जिसे केंद्र सरकार ने बैन कर रखा है, लेकिन यूनिवर्सिटीज में छात्रों द्वारा इस को दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू में इसको लेकर विवाद हो चुका है। वहीं अब यह विवाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी तक पहुंचा है। बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। इसी को लेकर एएमयू में भी बवाल बढ़ता जा रहा।

कैंपस में कई जगह लगाए गए पोस्टर

AMU कैंपस में कई जगह पोस्टर लगाए गए। जिसके जरिए छात्र मोबाइल फोन में बीबीसी डॉक्युमेंट्री को QR-code के जरिए दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री पर क्यूआर कोड भी लगाया गया है। जो भी इस क्यूआर कोड को स्कैन कर रहा है डॉक्यूमेंट्री खुलकर सामने आ रही है। हालांकि अन्य विश्वविद्यालयों में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने के बाद एएमयू में पूरी तरीके से सतर्कता बरती जा रही थी और सुरक्षाकर्मियों को भी इस बारे में निर्देश दिए गए थे, लेकिन बीबीसी से संबंधित पोस्टर कब और कैसे चिपकाए इसकी किसी को जानकारी नहीं है, हालांकि AMU प्रशासन को जब पोस्टर के बारे में जानकारी मिली तो उनको हटाया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story