×

Aligarh News: मजदूरों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आई, 15 झुलसे, 2 की हालत गंभीर

Aligarh News: बस में सवार सभी मजदूरों को पाली थाना के खुर्दियां गांव में ईंट भट्ठ पर काम करने के लिए ले जाया जा रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Nov 2022 3:06 AM GMT
Aligarh up bus full of laborers
X

मजदूरों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आई (photo: social media )

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में मजदूरों को ले जा रही एक बस सड़क किनारे लटक रही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। जिसके कारण बस में करंट उतर गया और आग लग गई। इस घटना में 15 लोग झुलस गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, बस में 70 यात्री सवार थे। बस महोबा से अलीगढ़ की ओर आ रही थी। घटना कल यानी बुधवार की है।

बताया जा रहा कि बस में सवार सभी मजदूरों को पाली थाना के खुर्दियां गांव में ईंट भट्ठ पर काम करने के लिए ले जाया जा रहा था। बस में मजदूर और उनके परिवार के सदस्य भी सवार थे। वहीं, बस की छत पर उनका सामान रखा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बाईपास से गुजरने के दौरान हाईटेंशन तार बस के ऊपर रखी चारपाई में फंस गई। जिसकी वजह से हाईटेंशन लाइन फंसकर टूट गई और बस में करंट उतर आया।

देखते ही देखते बस में आग लग गई। इसके बाद बस में चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। लेकिन करंट की डर से कोई बस की तरफ जाने का हिम्मत नहीं कर रहा था। बस के अंदर बैठे यात्री करंट से छटपटा रहे थे। आनन-फानन में बिजली की सप्लाई रोकी गई और फिर राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और बस से सभी लोगों को निकाला। अधिकतर घायलों का इलाज सीएचसी में चल रहा है। वहीं, गंभीर रूप से झुलसे दो लोगों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस की प्रतिक्रिया

सीओ छर्रा मोहसिन खान ने बताया कि दांदो थाना क्षेत्र में एक बस जो महोबा से अलीगढ़ जनपद जा रही थी, उसमें ईंट भट्टे के मजदूर थे। दांदों के पास आलमपुर चौराहे पर बस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई, जिसमें बस में सवार 15 यात्री झुलस गए है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। मामले में कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

वहीं, घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों ने इस हादसे के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि बाईपास के पास की अधिकतर बिजली की हाईटेंशन लाइनें पुरानी और जर्जर हो चुकी हैं। इसके अलावा यह सड़क के भी काफी पास है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले बड़े वाहनों के साथ हमेशा किसी बड़ी दुर्घटना का डर बना रहता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story