×

UP Nikay Chunav 2023: आपसी गुटबाजी छोड़ कांग्रेसी आए एक मंच पर, मेयर प्रत्याशी को दिया समर्थन

Aligarh News: कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने प्रत्याशी का टिकट ना मिलने पर निर्दलीय मेयर का चुनाव का पर्चा भरा। लेकिन समय रहते हाईकमान के आदेश का पालन करते हुए आगा यूनुस को मना लिया गया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सीपी गौतम को अपना समर्थन देने की बात कही गई। समय रहते कांग्रेसियों ने अपने अंदर की कलह का निवारण करते हुए सभी कांग्रेसियों ने एकजुट कर लिया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 April 2023 12:57 PM GMT (Updated on: 28 April 2023 12:57 PM GMT)

UP Nikay Chunav 2023 Aligarh News: लगातार शहर के अंदर कांग्रेस की अंदरूनी कलह देखी जा रही थी। जिन कांग्रेस कार्यकर्ता को कांग्रेस का मेयर प्रत्याशी का टिकट नहीं मिला था। उन कांग्रेस कार्यकर्ता ने निर्दलीय मेयर प्रत्याशी का पर्चा भरा था। लेकिन समय रहते कांग्रेसियों ने अपने अंदर की कलह का निवारण करते हुए सभी कांग्रेसियों ने एकजुट कर लिया। इन सभी ने मिलकर कांग्रेस मेयर प्रत्याशी सीपी गौतम को अपना समर्थन दिया।

दरअसल, कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने प्रत्याशी का टिकट ना मिलने पर निर्दलीय मेयर का चुनाव का पर्चा भरा। लेकिन समय रहते हाईकमान के आदेश का पालन करते हुए आगा यूनुस को मना लिया गया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सीपी गौतम को अपना समर्थन देने की बात कही गई। इससे कुछ दिन पहले आगा यूनुस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को टिकट ना मिलने पर अभद्र टिप्पणी करते हुए अपना बयान जारी किया था। लेकिन आज कांग्रेस ने अपनी अंतः कलह को सुलझाते हुए सभी कांग्रेसियों को एक मंच पर लाकर कांग्रेस मेयर प्रत्याशी सीपी गौतम को समर्थन दिलाया।

सभी ने साथ में पार्टी को चुनाव में विजय दिलाने के लिए मेहनत करने की बात कही है। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा राम लीला ग्राउंड में भाजपा कार्यालय बनाने की बात का विरोध किया गया। कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा रामलीला ग्राउंड में अपना कार्यालय बनाकर हिंदुत्व की बात कर रही है। इसका हम विरोध करते हैं। यदि चुनाव जीतना है तो सर्व समाज को एक साथ लेकर चलना होता है। कांग्रेस हमेशा सर्व समाज को लेकर चली है।

Aligarh News: भाजपा से वैश्य समाज के व्यक्ति को मेयर प्रत्याशी न बनाने पर वार्ष्णेय समाज में रोष

Aligarh News: अखिल भारत वार्ष्णेय श्री वैश्य बारहसैनी महासभा की बैठक जीटी रोड स्थित एक होटल में आयोजित की गई। जिसमें अलीगढ़ के मेयर पद पर वार्ष्णेय समाज के किसी भी प्रतिनिधि को प्रत्याशी न बनाए जाने पर भारी रोष प्रकट किया गया। बैठक में महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश गुप्ता एलआईसी ने कहा कि वार्ष्णेय समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों ने जनसंघ के जमाने से भाजपा के वर्तमान दौर तक राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ हर कदम पर भाजपा का साथ दिया है।

जबकि ऐसे समय में भाजपा का परचम लहराया जब प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दलों की सरकारें थी। हर तरह से भाजपा का साथ देकर उसको शहर में स्थापित करने में अपनी भूमिका निभाई है। बैठक में कहा गया कि बार-बार पुरजोर अपील करने पर भी भाजपा हाईकमान ने मेयर पद पर वार्ष्णेय समाज के किसी भी दावेदार को प्रत्याशी नहीं बनाया, यह समाज की अवहेलना है। इस दौरान संयुक्त महामंत्री डॉ.चन्द्रशेखर ऋषि ने कहा कि अलीगढ़ वार्ष्णेय समाज की राजधानी है। यहां सर्वाधिक दो लाख वोटर वार्ष्णेय समाज के ही हैं। फिर भी उनके समाज को अनदेखा किया गया है।

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सुनील गुप्ता मुंबई ने कहा कि वार्ष्णेय समाज आज भी निर्णायक भूमिका में है। वह किसी भी प्रत्याशी की जीत हार तय करता है। सीए गौरव वार्ष्णेय ने कहा कि वार्ष्णेय समाज को भाजपा द्वारा थोपे गए प्रत्याशी को वोट देने से पहले सोचना पड़ेगा, क्योंकि हमारे लिए पहले समाज है। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी औऱ एडवोकेट अनिल राज गुप्ता ने कहा कि पिछले नगर निकाय के चुनावों में अलीगढ़ की मेयर की टिकट वार्ष्णेय समाज के प्रत्याशी को न देकर परिणाम देख चुके हैं। अब पार्टी द्वारा वही पुनरावृति एक बार पुनःकी गई है। वार्ष्णेय समाज एक बार फिर सकते में है। इस पर वार्ष्णेय समाज के शीर्ष नेतृत्व को विचार विमर्श करके निर्णय लेना पड़ेगा।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story