×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Aligarh News: डीएम ने विश्व कैंसर दिवस पर हरी झंडी दिखाकर रवाना की जन जागरूकता रैली

Aligarh News: विश्व कैंसर दिवस के मौके पर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि 4 फरवरी को पूरे देश में विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 4 Feb 2023 7:34 AM GMT
DM flagged off on World Cancer Day
X

डीएम ने विश्व कैंसर दिवस पर हरी झंडी  

Aligarh News: अलीगढ़ के जिलाअधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल से शनिवार को विश्व कैंसर दिवस के मौके पर कैंसर जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला मलखान अस्पताल से निकाली गई। जन जागरूकता रैली का मसूदाबाद चौराहे पर समापन किया जाएगा। जबकि विश्व कैंसर दिवस के मौके पर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि 4 फरवरी को पूरे देश में विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है।

इस दौरान जन जागरूकता रैली के माध्यम से कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए बताया जाता है कि किन-किन चीजों से लोगों को कैंसर होता है। कैंसर से लोगों को बचाव के प्रति दृष्टिगत रखते हुए उनके द्वारा विश्व कैंसर दिवस पर जन जागरूकता रैली निकाली गई। आपको बता दें कि 4 फरवरी को पूरे देश में विश्व कैंसर दिवस मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल से अलीगढ़ के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाकर कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा विश्व कैंसर दिवस के मौक़े पर हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई जन जागरूकता रैली जिला मलखान सिंह अस्पताल से गुजरते हुए लोगों को जागरूक कर मसूदाबाद चौराहे पर कैंसर जन जागरूकता रैली का समापन किया जाएगा।

जन जागरूकता रैली का भव्य आयोजन

इस दौरान जिला मलखान से अस्पताल के सीएमएस ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अलीगढ़ के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अगुवाई में जिला मलखान सिंह गेट से विश्व कैंसर दिवस के मौके पर स्वास्थ्य वभाग के द्वारा अलीगढ़ शहर में जन जागरूकता रैली का भव्य तरीके से आयोजन किया गया। इसके साथ ही सीएमएस का कहना है कि केंसर एक बहुत ही भयावक बीमारी है ओर लोगों में कैंसर को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां भी है। इसके साथ ही लोग अपने खान-पान पर ध्यान नहीं रखते। जिसके चलते तंबाकू ओर गुटके के सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारी होती है। वहीं आदमी को कैंसर होने से उसकी जिंदगी हर वक्त रिस्क में गुजरती है और कैंसर को झेलना उस आदमी के लिए बहुत ही मुश्किल होता है। कैंसर से बचाव ओर इलाज लेकर उनके द्वारा डीएम की अगुवाई में कैंसर दिवस के मौके पर कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story