×

Aligarh News: 52 दिन से धरने पर बैठे किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाला, गन्ना मूल्य घोषित करने की रखी मांग

Aligarh News: अलीगढ़ में टप्पल के किसानों ने 26 जनवरी के अवसर पर ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया है। किसान टप्पल नगर पंचायत की मांग को लेकर 52 दिन से धरने पर बैठे हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 26 Jan 2023 11:30 AM GMT
X

Aligarh News: अलीगढ़ में टप्पल के किसानों ने 26 जनवरी के अवसर पर ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया है। किसान टप्पल नगर पंचायत की मांग को लेकर 52 दिन से धरने पर बैठे हैं। वही किसान मवेशियों के साथ ही इलाके में व्याप्त गंदगी से परेशान है। किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर एसडीएम खैर को अपनी मांगो का पत्र सौंपा। ट्रैक्टर रैली जट्टारी से स्यारोल तक निकाली गई। वही मौके पर पहुंचे एसडीएम संजीव झा ने बताया किसानों ने शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकाला है। इनकी लोकल स्तर की मांग को पूरी करने की चेष्टा करेंगे। वही अन्य मांगों को शासन स्तर तक पहुंचाएंगे।

अलीगढ़ टप्पल के किसान चर्चा में रहते हैं । वही 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर गणतंत्र दिवस का उत्सव मनाया। वही इलाके में 52 दिन से धरना दे रहे किसान अपनी मांग को लेकर मुखर दिखे। किसानों ने टप्पल की नगर पंचायत का दर्जा वापसी की मांग कर रहे है। वही आवारा पशुओं को पकड़ने की व्यवस्था की मांग भी दोहराई , इसके साथ ही टप्पल इलाके में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की मांग की है।

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली

किसानों ने बिजली विभाग द्वारा किसानों के घरेलू व ट्यूबवेल कनेक्शनों को काटने से रोकने और बढ़े हुए बिल वापस लिए जाने की मांग की है। इसके साथ ही गन्ना मूल्य घोषित किए जाने की भी मांग ही की है। किसान नेता सुंदर बालियान ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकाली, जो हम सभी का अधिकार है । उन्होंने बताया कि किसान 52 दिन से धरने पर बैठे हैं। कुछ मांग लोकल स्तर की है और कुछ सरकार स्तर की मांग है। उन्होंने बताया कि किसान आवारा पशुओं से परेशान है तो वहीं बढ़े हुए बिजली के बिल भी किसानों को भारी पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि टप्पल इलाके में सफाई व्यवस्था को नजरअंदाज किया जाता है ।

हम सिर्फ धरना ही नहीं देंगे बल्कि इससे आगे भी आंदोलन को बढ़ाएंगे

उन्होंने बताया कि हम सिर्फ धरना ही नहीं देंगे बल्कि इससे आगे भी आंदोलन को बढ़ाएंगे। किसान नेता सुंदर बालियान ने कहा कि अगर मांगे पूरी नहीं होती है धरना जारी रहेगा। एसडीएम संजीव झा ने बताया कि किसानों के कुछ मांगे लोकल स्तर की है और कुछ मांग शासन स्तर की है। उन्होंने बताया कि लोकल स्तर की मांगों को पूरा करने के लिए पूरे मनोयोग से प्रयास करेंगे । वही शासन स्तर की मांगों को सरकार तक पहुंचाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story