×

Aligarh News: ट्रेनिंग सेंटर पर नाश्ता करने के दौरान 4 छात्राएं हुई बेहोश, दो की हालत गंभीर

Aligarh News: रोजाना की तरह रविवार की सुबह छात्राएं नहा धोकर नाश्ता करने के लिए बैठी थीं। छात्राओं को नाश्ते मैं पास्ता खाने के लिए दिया गया। पास्ता खाने के बाद चार छात्राएं अचानक बेहोश हो गईं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 Feb 2023 10:34 AM GMT
X

 ट्रेनिंग सेंटर पर नाश्ता करने के दौरान 4 छात्राएं हुई बेहोश 

Aligarh News: अलीगढ़ जनपद में बन्नादेवी क्षेत्र एएनएम ट्रेनिंग सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। रोजाना की तरह रविवार की सुबह छात्राएं नहा धोकर नाश्ता करने के लिए बैठी थीं। छात्राओं को नाश्ते मैं पास्ता खाने के लिए दिया गया। पास्ता खाने के बाद चार छात्राएं अचानक बेहोश हो गईं। छात्राओं के बेहोश हो जाने पर ट्रेनिंग सेंटर में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में दो छात्राओं को जिला अस्पताल मलखान सिंह लाया गया। दो छात्राओं को बराबर में पीएचसी भेजा गया सूचना सीएमओ को दे दी गई जानकारी मिलते ही सीएमओ जिला अस्पताल मलखान सिंह आ गए।

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग सेंटर पर बच्चों के लिए पास्ता दिया गया था खाने के लिए खाना खाने के बाद अचानक चारों छात्राएं बेहोश हो गईं। जिनको आनन-फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल पीएचसी लाया गया, जहां चारों का उपचार जारी है। बेहोश छात्राएं कुमारी कंचन, मीनाक्षी, सीमा, मीना कुमारी, पूजा और शिवांगी हैं। सेंटर में कुल 14 छात्राएं ट्रेनिंग ले रहीं हैं। सिकंदराराऊ निवासी अंजलि ने दी बताया कि रोजाना की तरह सभी छात्राओं को चाय नाश्ता मिलता है। रविवार की सुबह सभी छात्राएं नहा धोकर भोजनालय पर पहुंची जहां उनको पास्ता दिया गया पास्ता खाने के बाद चारों बेहोश हो गई जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह और पीएचसी भेजा गया यहां सभी का उपचार जारी है।

एएनएम शिवांगी के मुताबिक सभी छात्राओं को पेट में दर्द और की उल्टी की शिकायत है। अभी स्पष्ट नहीं है कि तबीयत खराब होने की वजह क्या है। वहीं एएनएम पूजा ने बताया कि नाश्ता करने के बाद ही हमें दिक्क हुई। चार छात्राओं की तबीयत काफी खराब हो गई। इनमें से दो की हालत गंभीर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story