×

Aligarh: गणेश भक्त रूबी खान का कट्टरपंथियों को कड़ा जवाब, कहा – हम डरने वाले नहीं

Aligarh: रूबी खान ने गणेश चतुर्थी के मौके पर जब से अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति लाई है, कट्टरपंथी मौलाना उनके खिलाफ फतवा जारी कर कर चुके हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Sep 2022 10:55 AM GMT
Ganesh devotee Ruby Khan strong reply to the fanatics
X

गणेशजी की पूजा करतीं बीजेपी नेता रूबी खान। (Social

Aligarh: अलीगढ़ की रहने वाली रूबी खान (ruby khan) ने गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के मौके पर जब से अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति लाई है, तब से वो सुर्खियों में हैं। एक मुस्लिम होकर हिंदू उत्सव मनाना और भगवान गणेश की पूजा करना उनके धर्म के कुछ कट्टरपंथियों को रास नहीं आ रहा है। कट्टरपंथी मौलाना उनके खिलाफ खिलाफ फतवा जारी कर कर चुके हैं। उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस सबके बावजूद रूबी खान (ruby khan) डरी हुई नहीं हैं।

वो रोज धूमधाम से गणेशजी की पूजा करती हैं, उन्हें प्रसाद चढ़ाती हैं। इसमें उन्हें पति का भी काफी सहयोग मिल रहा है। पूरा परिवार गणेश चतुर्थी का त्यौहार किसी इस्लामिक पर्व की तरह ही धूमधाम से मना रहा है। रूबी आसिफा खान ने बताया कि मैंने 31 अगस्त को अपने घर में बप्पा की स्थापना की थी। वो अगले सात दिन तक यहां रहेंगे और बाद में हम पूरी श्रद्धा से उनको विसर्जित करेंगे।

रूबी के खिलाफ पहले भी जारी हो चुका है फतवा

बीजेपी की महिला मोर्चा जयगंज मंडल (BJP Mahila Morcha Jaiganj Mandal) की उपाध्यक्ष रूबी आसिफा खान (Vice President Ruby Asifa Khan) कोई पहली दफा मुस्लिम कट्टररंथी मौलानाओं के निशाने पर नहीं आई हैं। इससे पहले भी उनके खिलाफ फतवा जारी हो चुका है। दरअसल, रूबी भगवान श्रीराम की भी भक्त हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर के निर्माण की नींव रखी थी, तब उन्होंने भी अपने घर में श्री राम दरबार लगाकर पूजा अर्चना की थी। मिठाइ बंटवाई थी।

रूबी के पति आसिफ खान बताते हैं कि तब भी कुछ कट्टरपंथी मौलानाओं ने इसका कड़ा विरोध किया था। शहर में कई जगह मेरी पत्नी के पूजा करते हुए पोस्टर लगवाए गए कि यह रूबी आसिफ खान हिंदू बन गई है। इसके परिवार को इस्लाम से खारिज कर दो। आसिफ ने कहा कि हम इनकी धमकियों से नहीं डरेंगे। हम जानते हैं कि मौत तो एक ही बार आनी है। हम हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तानी बनकर रहेंगे।

रूबी खान ने कट्टरपंथियों को दिया कड़ा जवाब

अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित कर कट्टरपंथी मौलानाओं का क्रोध मोल लेने वाली रूबी खान ने ऐसे तत्वों को कड़ा जवाब दिया है। खान ने कहा कि जब मैंने भगवान श्रीराम जी की पूजा अर्चना की थी, उस समय भी कुछ लोगों ने मेरा विरोध करते हुए फतवे जारी किए थे। अभी भी इन लोगों ने पहले जैसा रवैया अपना लिया है। मुझे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। लेकिन मैं इनकी धमकियों से डरने वाली नहीं हूं। मेरा पूरा परिवार और आसपास के लोग मेरे साथ हैं। मैं पूरे विधि – विधान के साथ गणेशजी का विर्सजन करूंगी।

बता दें कि इससे पहले सिंगर फरमानी नाज द्वारा हर – हर शंभू गाने पर कट्टरपंथी मौलानाओं ने सख्त ऐतराज जताया था। जिसका नाज ने कड़ा जवाब दिया था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story