×

Aligarh Ghost Video: भूत वाले वीडियो की सच्चाई, महिला ने कहा- बदनाम करने के लिए किया गया वीडियो वायरल

Aligarh Ghost Video: अलीगढ़ में सीसीटीवी वीडियो में भूत बताकर शेयर किया गया वीडियो की सच्चाई सामने आई है। सीसीटीवी कैमरे में एरर के जरिए महिला को भूत बताया जा रहा था।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 29 Jan 2023 10:24 AM GMT
The truth of the ghost video in Aligarh, the woman said - the video was viral to defame
X

अलीगढ़: भूत वाले वीडियो की सच्चाई, महिला ने कहा बदनाम करने के लिए वीडियो वायरल किया गया

Aligarh Ghost Video: अलीगढ़ में सीसीटीवी वीडियो (cctv footage) में भूत बताकर शेयर किया गया वीडियो की सच्चाई सामने आई है। सीसीटीवी कैमरे में एरर के जरिए महिला को भूत बताया जा रहा था। हालांकि महिला ने खुद सामने आकर असलियत का खुलासा किया। यह वीडियो अलीगढ़ के न्यू राजेंद्र नगर इलाके का बताया जा रहा है। वीडियो करीब एक सप्ताह पुराना है।

दरअसल, कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर अलीगढ़ का एक रहस्यमई वीडियो वायरल हुआ। इसमें एक महिला की आकृति के अचानक प्रकट होने और फिर गायब हो जाने का दृश्य सामने आया। स्थानीय लोगों के द्वारा यह वीडियो वायरल किया गया।

क्या है वीडियो की सच्चाई

हालांकि वीडियो की तस्दीक की गई तो पता चला कि वीडियो में दिख रही महिला कोई भूत प्रेत या आत्मा नहीं है। बल्कि इलाके की रहने वाली सरिता है। सरिता का आरोप है कि किसी ने उसे बदनाम करने के लिए यह वीडियो वायरल किया। सरिता ने बताया कि उनके पति का निधन हो चुका है। इसलिए कुछ लोग उन्हें बदनाम करना चाहते हैं। सरिता ने यह भी बताया कि यह वीडियो उस वक्त का है, जब वह सुबह करीब 5:00 बजे पानी भर कर वापस लौट रही थी। हालांकि वीडियो के फ्रेम लेप्स होकर चल रहे हैं। सेकंड भी रुक कर और कटकर चल रहे हैं। जिससे संभावना दिखती है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है।

इस मामले में एक्सपर्ट बताते हैं कि यह कैमरे की टेक्निकल प्रॉब्लम है। जिसमें एरर आ रहा है. जिस तरीके से वीडियो सामने आ रही है। उन्होंने बताया कि यह हंसी मजाक में वीडियो वायरल कर दी गई। यह वीडियो फेक है। यह वीडियो करीब एक सप्ताह पुराना है।

वीडियो में एक महिला अचानक से प्रकट हो जाती है

वही इस मामले में क्षेत्राधिकारी द्वितीय पुनीत द्विवेदी ने बताया कि वीडियो में एक महिला अचानक से प्रकट हो जाती है। वीडियो की तस्दीक करने पाया गया कि इसमें टेक्निकल ग्लेज के चलते वीडियो बना है और इसमें भूत जैसी कोई भी घटना नहीं है। क्षेत्राधिकारी द्वितीय पुनीत द्विवेदी ने पब्लिक से अपील की है कि इस तरह के अंधविश्वास के वीडियो को बढ़ावा न दिया जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story