×

Aligarh News: AMU से जिन्ना की तस्वीर हटाकर वीर सावरकर की तस्वीर लगाने पहुंची हिंदू महासभा, पुलिस ने टोल प्लाजा पर रोका

Aligarh News: हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव ने बताया कि एएमयू प्रकरण की जानकारी सोशल मीडिया पर फैल रही है। इससे देश के कई हिस्सों में संदेश जाता है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 29 Jan 2023 11:46 AM GMT
Aligarh Hindu Mahasabha arrives at AMU
X

Aligarh Hindu Mahasabha arrives at AMU

Aligarh News: अलीगढ़ में अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं द्वारा AMU में वीर सावरकर की प्रतिमा लगाने जा रहे लोगों को मडराक टोल प्लाजा पर रोक लिया गया। अखिल भारत हिंदू महासभा की आगरा इकाई के कार्यकर्ताओ द्वारा अलीगढ़ में पहुंचने पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं को मडराक टोल प्लाजा पर ही रोक लिया गया। वही हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने एएमयू में अनुचित नारा लगाने वाले आरोपी के खिलाफ सख्त धाराओं में कार्रवाई की मांग की है।

जिन्ना की फोटो से समाज में गलत संदेश जा रहा है

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव ने बताया कि एएमयू प्रकरण की जानकारी सोशल मीडिया पर फैल रही है। इससे देश के कई हिस्सों में संदेश जाता है। अगर मामले में पुलिस को सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। संजय जाट ने मांग की है कि AMU से जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए और वीर सावरकर की तस्वीर लगाई जाए। उन्होंने कहा कि जिन्ना को देखकर ही गलत विचार AMU छात्रों को आते हैं। वीर सावरकर की तस्वीर रहेगी, तो देश प्रेम की भावना जागृत होगी।

जिन्ना की तस्वीर हटाकर सावरकर की तस्वीर लगनी चाहिए

हिंदू महासभा कार्यकर्ता सौरभ ने बताया कि एएमयू में गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत विरोधी नारे लगाए गए। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत हुआ है, लेकिन हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज करना चाहिए। इसीलिए आगरा से चलकर अलीगढ़ आए हैं। सौरभ ने बताया कि इस मामले में धाराएं और बढ़नी चाहिए। वही सौरभ ने मांग की है कि एएमयू में जो जिन्ना की तस्वीर लगी है उसे हटाकर वीर सावरकर की प्रतिमा लगाई जाए। इसको लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया है।

जिन्ना की तस्वीर से जेहादी मानसिकता पनपती है

संजीव ने बताया कि गणतंत्र दिवस के दिन अनुचित नारे लगाए गए। यह देश में खतरे का संकेत है। संजीव ने मांग की है कि थाना सिविल लाइन में जो मुकदमा दर्ज किया गया है। राष्ट्रद्रोह की धाराएं भी इसमें जोड़ी जाए। संजीव ने कहा कि भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हो गया है। जिन्ना की तस्वीर एएमयू में लगाने का कोई औचित्य नहीं है। जिन्ना की तस्वीर लगाने से जेहादी मानसिकता की भावना पनपती है। इसलिए जिला प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि देश भक्ति की गरिमा को बढ़ाने के लिए सावरकर की प्रतिमा एएमयू में लगाई जाए। उन्होंने कहा कि एएमयू से देश के भविष्य के बच्चे निकले न कि जिहादी मानसिकता वाले लोग निकले। उन्होंने कहा कि हिंदू महासभा मांग करती है कि RSS संस्थापकों की तस्वीर लगाई जाए। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन मांग पूरी नहीं करेगा तो चक्रपाणि महाराज के अनुरोध पर हिंदू संगठन एएमयू में सावरकर की तस्वीर लगाएगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मांग की है कि जिन्ना की तस्वीर को जल्द हटाए। संजीव ने बताया कि जिन्ना की तस्वीर को हटाने के लिए जनजागरण अभियान चलाएंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story