×

Aligarh News: दारोग के साहस को सलाम, देखें कैसे नहर में डूबते युवक को बचाया

Aligarh: अलीगढ़ में एक दरोगा ने जान की परवाह किये बिना सांकरा नहर में डूब रहे युवक की जान बचाई.

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 20 Jun 2021 3:34 PM GMT
Inspector Ashish Kumar
X
नदी में डुबते युवक दारोगा ने बचाया

Aligarh: अलीगढ़ में एक दारोगा ने जान की परवाह किये बिना सांकरा नहर (Sankara Canal) में डूब रहे युवक की जान बचाई है. इस साहस को देखते हुए एसएसपी ने दारोगा को प्रशस्ति पत्र और प्रोत्साहन राशि प्रदान की है.

रविवार को गंगा दशहरा पर गंग नहर सांकरा पर लोग स्नान करने पहुंचे थे. वहीं दारोगा आशीष कुमार (Ashish Kumar) की ड्यूटी गंग नहर सांकरा पर दोनों नहरों के बीच पुल पर लगी थी. इस दौरान पन्ना लाल नाम का युवक नहर की पटरी पर खड़ा था.अचानक पन्ना लाल गंग नहर में गिर गया.पास खड़े लोग उसे बचाने के लिए चिल्लाने लगे. वहीं ड्यूटी पर तैनात दरोगा आशीष कुमार द्वारा उसे बचाने के लिये बिना देरी किये गंगनहर मे कूद गये. और कड़ी मशक्कत की. डूबने वाले को गंगनहर से बाहर निकाल लिया. जिसे सकुशल घर पहुँचाया गया है .

पन्ना लाल थाना दादों क्षेत्र के हारुनपुर का रहने वाला है. वहीं आशीष भी दादों थाने में तैनात है. अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जांबाज आशीष की सराहना की है. सब इंस्पेक्टर आशीष ने बचपन में तैराकी सीखी थी. उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की थी. लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है. यह दरोगा आशीष ने दुनिया को दिखा दिया. एसएसपी ने सब इंस्पेक्टर आशीष को इस साहस के लिए प्रशस्ति पत्र एवं 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की है.

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story