×

Aligarh News: महिला कैदियों के बच्चों को जेल अधिकारियों ने दिखाई प्रदर्शनी, बच्चे बोले थैंक-यू पुलिस अंकल

Aligarh News: जिला कारागार में लंबे समय से बंद महिला बंदियों के आधा दर्जन से अधिक बच्चों को जेल के अधिकारियों ने प्रदर्शनी घुमाई। बच्चों ने यहां तरह-तरह के झूले का आनंद के साथ जमकर मस्ती की।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 17 Feb 2023 7:36 AM GMT
Aligarh News
X

 प्रदर्शनी में घुमते बच्चें (फोटो: सोशल मीडिया)

Aligarh News: जिला कारागार में लंबे समय से बंद महिला बंदियों के आधा दर्जन से अधिक बच्चों को जेल के अधिकारियों ने प्रदर्शनी घुमाई। बच्चों ने यहां तरह-तरह के झूले का आनंद के साथ जमकर मस्ती की। महिला सब इंस्पेक्टरों और पुलिसकर्मियों का हाथ थामे हुए बच्चे आइसक्रीम व अन्य चीजों का आनंद लेते हुए नजर आए, इस दौरान छोटे बच्चे अलीगढ़ साथ आए जेल अफसरों को शुक्रिया भी कहते दिखे। यह सभी बच्चे एक यूनिफार्म में थे और सभी की आंखों में प्रदर्शनी से दिलवाए गए चश्मे लगे हुए थे।

लोग समझे अफसरों के बच्चे घूमने आए

वहां भारी तादाद में पुलिस को देखकर प्रदर्शनी में आए लोग समझे कि अधिकारी अपने बच्चों को घुमाने आए हैं, लेकिन जब लोगों को पता चला कि बंदियों के बच्चों को अफसर घुमाने आए हैं तो सबने इसकी तारीफ़ की। जो बच्चे किसी घटना के कारण कभी अपने मां-बाप की उंगली पकड़कर बाजार नहीं घूम सके, ऐसे आधा दर्जन से अधिक बच्चों के लिए जेल अधिकारी बृजेश सिंह यादव की पहल पर इस कार्यक्रम की सैर कराई गई। शहर में लगने वाली उद्योग एवं कृषि प्रदर्शनी में घूमने आए।

कमांड करने के लिए एक डिप्टी जेलर

इन बच्चों की देखरेख के लिए हर बच्चे के साथ एक महिला और एक जेंट्स कांस्टेबल था। इन सभी पुलिस के जवानों को कमांड करने के लिए एक डिप्टी जेलर भी भेजा गया था, जेल परिसर से कार में बैठकर प्रदर्शनी घूमने आए बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी साफ़ दिख रही थी। वो प्रदर्शनी में लगे अलग-अलग स्टाल्स पर घूम रहे थे, अपनी मनचाही चीजें खरीद रहे थे। वहां हो रहे कार्यक्रमों का भी बच्चों ने लुत्फ़ लिया और उनके आपस में ख़ुशी जाहिर करते नज़र आए। बातचीत करने पर बच्चों ने कहा कि ‘पुलिस अंकल ने हमें बहुत सारा सामान दिलवाया और आइसक्रीम भी खिलाई है।’

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story