×

AMU हॉस्टल की स्टूडेंट्स धरने पर बैठी, प्रोवोस्ट के इस्तीफे की कर रही मांग

By
Published on: 18 Oct 2016 12:50 PM GMT
AMU हॉस्टल की स्टूडेंट्स धरने पर बैठी, प्रोवोस्ट के इस्तीफे की कर रही मांग
X

protest-amu

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इंदिरा गांधी हॉल में रहने वाली स्टूडेंट्स ने प्रोवोस्ट फारुख अर्जमांद को हटाने के खिलाफ यूनिवर्सिटी परिसर में धरने पर बैठी हैं। स्टूडेंट्स का आरोप है कि प्रोवोस्ट उनके साथ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर बात करती हैं और चरित्र हनन, नैतिक पुलिसिंग में शामिल होने जैसे आरोप लगाती हैं। स्टूडेंट्स उन्हें जल्द से जल्द हटाने की मांग कर रही हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

amu-protest

इंदिरा गांधी हॉल हॉस्टल में रहने वाली स्टूडेंट्स ने 16 अक्टूबर से एमयू परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। स्टूडेंट्स यूनियन की उपस्थिति में स्टूडेंट्स ने प्रोवोस्ट के सामने अपने आरोपों को रखा। स्टूडेंट्स उनके पद से इस्तीफे की मांग करते हुए धरने पर बैठी हैं। प्रशासन ने स्टूडेंट्स से बातचीत की कोशिश की लेकिन वह गंभीर आरोपों की क्षतिपूर्ति के लिए प्रोवोस्ट को उनके पद से हटाए जाने की मांग कर रही हैं।

protest

लगभग 700 लड़कियां इंदिरा गांधी हॉल में रहती हैं। इनमें से 525 ने प्रोवोस्ट को हटाने की मांग को लेकर सभी अधिकारियों को दिए गए एक लिखित पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। यह हड़ताल सर सैयद दिवस समारोह से शुरू हुई है। धरने पर बैठी स्टूडेंट्स ने डिनर लेने से इनकार कर दिया है। वह अपनी मांगों पर अड़ी हैं, जिसे यूनिवर्सिटी प्रशासन मानने से इंकार कर रही है।

protest-news

इस मामले पर यूनिवर्सिटी की प्रोवोस्ट फारुख अर्जमांद से बात करने के लिए फोन लगाया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। प्रोवेस्ट फारुख यूनिवर्सिटी में केमिस्ट्री की प्रोफेसर हैं।

Next Story