×

Aligarh Video: AMU में फिर लगे धार्मिक नारे, निलंबित छात्र की बहाली की मांग उठाई

Aligarh Video: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस पर अनुचित नारे लगाने वाले छात्र के समर्थन में शुक्रवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 Feb 2023 12:06 PM GMT
X

अलीगढ़: AMU में फिर लगे धार्मिक नारे, निलंबित छात्र की बहाली की मांग उठाई

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस पर अनुचित नारे लगाने वाले छात्र के समर्थन में शुक्रवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों ने मांग की है कि मामले में निलंबित छात्र वहीदूरजमा का सस्पेंशन वापस लिया जाए। छात्रों ने प्रॉक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है। इस दौरान छात्रों ने कहा कि बीए के छात्र वाहिदुर्जमा का सस्पेंशन गलत हुआ है।

छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर नारे लगाए

इसमें सस्पेंशन का कोई मामला नहीं बनता है। इस दौरान छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर नारे लगाए। वही वाहिदुर्जमा मामले को लेकर जांच कमेटी की रिपोर्ट अभी आने बाकी है और कमेटी की जांच के आधार पर आगे का निर्णय होना है।

शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के बाद एएमयू छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला। यह प्रोटेस्ट मार्च निलंबित छात्र वाहिदुर्जमा के समर्थन में था। छात्रों ने अपने हाथों में बैनर पोस्टर ले रखे थे। जिसमें 'अल्लाह हू अकबर' लिखा था। इसके अलावा 'तेरा मेरा रिश्ता क्या, ला इलाहा इलल्लाह' के नारे लगाए गए। छात्रों ने पोस्टर में लिखा कि 'अल्लाह ही महान है' ।

गणतंत्र दिवस पर लगाए गए थे नारे

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ वसीम अली ने बताया कि छात्रों ने लिखित रूप में ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उनकी डिमांड है। छात्रों की मांग है कि 26 जनवरी के सिलसिले में एक छात्र निलंबित किया गया। जो कि गलत तरीके से निलंबित किया गया। छात्रों ने मांग की है कि छात्र के निलंबन की वापसी ली जाए। प्रोक्टर ने बताया कि छात्रों की केवल यही मांग है। आपको बताते चलें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर एनसीसी छात्रों ने कुछ नारे लगाए थे। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। उसकी बुनियाद पर कुछ एक्शन हुआ था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story