×

Aligarh News: साध्वी प्राची ने मस्जिद में हवन का एलान किया, गांव में भारी पुलिस बल तैनात

Havan in Mosque: साध्वी प्राची द्वारा मस्जिद में हवन का एलान किए जाने के बाद से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 7 Jun 2021 5:25 AM GMT
Aligarh News: साध्वी प्राची ने मस्जिद में हवन का एलान किया, गांव में भारी पुलिस बल तैनात
X

साध्वी प्राची (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sadhvi Prachi: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर से सामने आ रही है। जहां पर विश्व हिंदू परिषद की नेत्री साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने टप्पल थना क्षेत्र के नूरपुर गांव की मस्जिद में हवन करने का एलान (Havan in Mosque) कर दिया है। उनके इस एलान के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

आपको बता दें कि नूरपुर गांव में हिंदू परिवारों के पलायन की खबर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने मस्जिद में हवन करने का एलान कया है। उनके इस एलान के बाद हड़कंप मच गया है। किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

बारात पर हमले के बाद किया था ये एलान

गौरतलब है कि VHP नेत्री साध्वी प्राची ने दलितों की बारात पर समुदाय द्वारा हमला किए जाने के बाद मस्जिद में हवान का एलान किया था, लेकिन वो रविवार को गांव नूरपुर नहीं पहुंची। हालांकि भगवा दलों से जुड़े कार्यकर्ता गांव के पास पहुंचे थे, लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती किए जाने के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा।

साध्वी प्राची (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हालांकि कहा जा रहा है कि साध्वी प्राची का दौरा अब तक टला नहीं है। ऐसे में अभी भी प्रशासन और दूसरे समुदाय की चिंता बनी हुई है।

क्या है पूरा मामला?

बताते चलें कि 26 मई के दिन नूरपुर गांव में दलित समुदाय के एक युवक की बारात एक मस्जिद के सामने से गुजर रही थी। इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पहले तो मस्जिद के सामने गाना बजाने पर आपत्ति जताई। फिर बाद में बारात पर पथराव किया और यहां तक कि लाठी से बारातियों पर हमला किया गया। इस घटनामें कई लोगों को चोट लगी थी, साथ ही गाड़ियों को भी क्षति पहुंची थी।

वहीं, इस घटना के बाद हिंदू समाज के परिवारों ने अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पर्चे चिपका दिए थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अलीगढ़ से बीजेपी के सांसद सतीश गौतम और विधायक अनूप प्रधान ने गांव का दौरा कर लोगों को आश्वासन दिया कि किसी को भी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

दबंगों की तलाश में जुटी पुलिस

सांसद ने कहा कि सीएम योगी के शासनकाल में किसी के पलायन का सवाल ही नहीं उठता। मामले में दोषियों को सजा दी जाएगी, जो कि एक मिसाल कायम करेगी। इस मामले में दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस उन्हें पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story