Aligarh news: खेत में फसल की बर्बादी देख किसान खड़े-खड़े गिरा, मौत

Aligarh news: बेमौसम बारिश और जलभराव के कारण किसान की 7 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल बर्बाद हो चुकी थी। फसल बर्बाद देख किसान बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Laxman Singh Raghav
Published on: 27 March 2023 11:55 AM GMT
Aligarh news: खेत में फसल की बर्बादी देख किसान खड़े-खड़े गिरा, मौत
X
किसान के मौत के बाद अस्पताल के बाहर एकत्रित ग्रामीण। photo: newstrack media.

Aligarh news: खैर तहसील क्षेत्र के गांव बझेड़ा में किसानों की बेबसी से जुड़ा एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक 40 वर्षीय किसान सोमवार की सुबह खेतों में अपनी गेहूं की फसल देखने के लिए गया था। जहां बेमौसम बारिश और जलभराव के कारण उसकी 7 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल बर्बाद हो चुकी थी। फसल बर्बाद देख किसान बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। किसान को बेहोश होकर जमीन पर गिरता हुआ देख आसपास खेतों में काम कर स्थानीय ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे। किसान के परिवार के लोगों को सूचना दी। सूचना मिलते ही परिवार के लोग खेतों में पहुंचे और बेहोशी की हालत में खेतों में पड़े किसान को उठाकर आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी खैर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 40 वर्षीय किसान को देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवा किसान की अचानक मौत की खबर सुनते ही परिवार में चीख-पुकार और कोहराम मच गया।

बताया जा रहा हार्ट अटैक

तहसील खैर क्षेत्र के गांव बजेड़ा निवासी देवेंद्र कुमार बघेल का कहना है कि उसका 40 वर्षीय छोटा भाई राजेश कुमार बघेल सोमवार की अपने घर से खेतों में खड़ी 7 बीघा गेंहू की फसल को देखने के लिए था। गेंहू की फसल को बर्बाद देख हार्टअटैक आने से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो राजेश के मुंह से खून और झाग निकल रहा था। इसके बाद आनन-फानन में परिवार के लोग राजेश को उपचार के लिए सीएचसी खैर लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। राजेश की अचानक हार्टअटैक पड़ने से मौत की खबर सुनते ही उसकी पत्नी और दोनों छोटे-छोटे बेटों सहित परिवार में कोहराम मच गया। किसान की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story