×

Aligarh News: दबंगों ने प्रधान के साथ किया अमानवीय व्यवहार, पुलिस ने मृत पिता के भी खिलाफ एफआईआर दर्ज किया

Aligarh News: अलीगढ़ में पुलिस द्वारा की गई एफआईआर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है जो चौंकाने वाला भी है। यहां सवाल पीड़ित या अपराधी पर नहीं उठ रहा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 16 Jun 2021 3:41 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2021 3:52 PM GMT)
पीड़ित प्रधान
X

पीड़ित प्रधान 

Aligarh News: अलीगढ़ में पुलिस द्वारा की गई एफआईआर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है जो चौंकाने वाला भी है। यहां सवाल पीड़ित या अपराधी पर नहीं उठ रहा। बल्कि सवाल स्वयं खाकी पर उठ रहा है क्योंकि यह वह खाकी है जो स्वर्ग से भी मरे हुए व्यक्ति को उठाकर एफआईआर दर्ज कर देती है। ऐसा ही एक मामला थाना अकराबाद के ग्राम वीरपुर गोबरा का है। यहां गांव के दबंग लोग वर्तमान प्रधान कालीचरण को पर रौब दिखाते हैं।

दबंग लगातार ग्राम प्रधान को प्रताड़ित कर रहे हैं। उनके साथ मारपीट व मुँह में मूत्र करने जैसी घिनौनी वारदात भी बीते दिनों कर चुके हैं। लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दबंगों पर कोई कार्यवाही नहीं होती है न तो गिरफ्तारी होती है और न ही उन पर पुलिस कोई एक्शन लेती है। जिससे उनके हौसले बुलंद हो जाते हैं। हद तो तब हो जाती है जब फिर से दबंग लोग ग्राम प्रधान कालीचरण के साथ मारपीट करते हैं और सांठ -गांठ करके झूठी FIR ग्राम प्रधान व उनके स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा देते हैं। जबकि ग्राम प्रधान कालीचरण के पिता की 15 साल पहले ही मौत हो चुकी है।

जिससे परेशान ग्राम प्रधान कालीचरण हिंदूवादी नेताओं के साथ एसएसपी कार्यालय पर गुहार लगाने पहुंचता है और एसएसपी से मामले की पुनः विवेचना कर दबंगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करता है। वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा प्रधान को आश्वासन दिया गया है। पीड़ित ग्राम प्रधान कालीचरण ने बताया कि दबंग लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। बीते दिनों उनके साथ मारपीट की गई और मुंह में मूत्र जैसी घिनौनी वारदात भी की गई। दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे दबंगों के हौसले और बुलंद हो गये। फिर से उन्होंने प्रधान के साथ मारपीट की और सांठ-गांठ करके झूठी एफआईआर मेरे व स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा दी। जबकि पिता को मरे हुए 15 साल हो चुके हैं। आखिर पुलिस मरे हुए लोगों की भी एफआईआर दर्ज करती है। प्रधान कालीचरन ने बताया की एसएसपी दफ्तर पर गुहार लगाने पहुंचा हूं और पूरे मामले में पुनः विवेचना की मांग की है।

हिंदूवादी नेता अशोक पांडे ने बताया कि ग्राम प्रधान कालीचरण के साथ गांव के कुछ दबंग लगातार मारपीट करते आ रहे हैं। पुलिस भी दबंगों पर लगाम लगाने में नाकाम दिख रही है। बीते दिनों भी ग्राम प्रधान के साथ मारपीट और अमानवीय हरकत भी की गई। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि दबंगों द्वारा झूठी एफआईआर भी ग्राम प्रधान व उनके स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा दी जिसमें पुलिस का चेहरा उजागर हुआ है। झूठे मुकदमे में पुनः विवेचना व दबंगों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। इस मामले में अकराबाद थाना प्रभारी रजत कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से क्रास मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जैसे तहरीर दी गई थी, उसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है और अब जांच की जा रही है।


Shweta

Shweta

Next Story