×

Aligarh News: एएमयू में गणतंत्र दिवस पर धार्मिक नारे लगाने वाले छात्र की हुई पहचान, हुआ निलंबित

Aligarh News Today: प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया कि उन्होंने बताया कि जैसे ही छात्र की पहचान हुई, विश्वविद्यालय नियम के अनुसार एक्शन लिया गया है. छात्र को निलंबित कर दिया गया है और जांच जारी है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 Jan 2023 12:14 PM GMT
Aligarh AMU student raised religious slogans
X

Aligarh AMU student raised religious slogans (Social Media)

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंरा दिवस के दिन धार्मिक नारा लगाने वाले छात्र की पहचान हो गयी है। छात्र का नाम वाहिदुरजमा है। जो बीए प्रथम वर्ष का छात्र है और आफताब होस्टल में रूम अलॉट हुआ है। वाहिदुर्जमा मालदा का रहने वाला है।

प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया कि उन्होंने बताया कि जैसे ही छात्र की पहचान हुई, विश्वविद्यालय नियम के अनुसार एक्शन लिया गया है. छात्र को निलंबित कर दिया गया है और जांच जारी है।

उन्होंने कहा कि छात्र का मोबाइल बंद जा रहा है बात करने की कोशिश की जा रही है, फोन बंद होने की वजह से बातचीत नहीं हो पा रही है। प्रॉक्टर ने बताया कि एएमयू के आफताब हॉस्टल में छात्र को कमरा एलॉट हुआ था। लेकिन कमरा नहीं मिल पाया है। आरोपी छात्र बाहर या किसी अपने दोस्त के साथ रह रहा है।

हालांकि छात्र ने ऐसा क्यों किया है इस बारे में छात्र से बातचीत नहीं हो पाई है। प्रॉक्टर ने बताया कि वीडियो की क्लिपिंग जो आई है, उसमें एक ही छात्र नारे लगा रहा है जांच जारी है अगर कोई और इसमें शामिल होगा तो यूनिवर्सिटी प्रशासन एक्शन लेगी।

उन्होंने कहा कि अगर स्टूडेंट कंडक्ट के खिलाफ कुछ गतिविधियां होती हैं तो कार्रवाई की जाएगी। हालाकि छात्र को निलंबित किया गया है और अब जांच जारी है. वहीं अनुशासन समिति के 6 सदस्य के सामने यह पूरा मामला रखा जाएगा और अनुशासन कमेटी ही अपना फाइनल निर्णय लेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story