×

Aligarh News: दारोगा के साहस को यूपी सरकार का सलाम, युवक को बचाने के लिए कूदे थे नहर में

Aligarh News: यूपी पुलिस के जांबाज दारोगा ने अपनी जान की बाजी लगाकर एक युवक को डूबने से बचा लिया, जिसके लिए सरकार ने उन्हें सलाम किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Jun 2021 8:20 AM GMT
Aligarh News: दारोगा के साहस को यूपी सरकार का सलाम, युवक को बचाने के लिए कूदे थे नहर में
X

दारोगा आशीष कुमार को सम्मानित करते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी व अन्य (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना दादों क्षेत्र में गंगनहर सांकरा पर दोनों नहरों के बीच पुल पर ड्यूटी पर तैनात दारोगा आशीष कुमार (Ashish Kumar) ने कुछ ऐसा काम किया है, जिसके लिए चारों उनकी वाह वाही कर हो रही है। यही नहीं अलीगढ़ पुलिस के एसआई के इस साहस को यूपी सरकार ने भी सलाम किया है और दरोगा को 50 हजार रुपये नगद देने की घोषणा की है।

दरअसल, यूपी पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार को सूचना मिली कि पन्नालाल पुत्र तेज सिंह यादव निवासी ग्राम हारुनपुर खुर्द थाना दादों नहर की पटरी पर खड़ा था, जो अचानक गंगनहर में गिर गया। पब्लिक चिल्लाने लगी लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा। घटना की सूचना पाकर आशीष कुमार मौके पर पहुंचे और अपनी जान की परवाह किए बिना युवक को बचाने के लिए बिना देरी किए गंगनहर में कूद गए।

नहर से युवक को रेस्क्यू करते हुए दारोगा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बचपन में सीखी थी तैराकी

इस तरह से दारोगा ने डूबने वाले युवक को गंगनहर से बाहर निकाल लिया, जिसे बाद में सकुशल घर पहुंचाया गया। इस मामले का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष बचपन में तैराकी सीखी थी। उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन जनता की जान बचाने के लिए ए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया। सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 प्रोत्साहन राशि एससपी अलीगढ़ के द्वारा दी गई।

यूपी पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर के साहस को सब सलाम कर रहे हैं। वहीं, जब ये मामला सरकार तक पहुंचा तो दारोगा द्वारा गंगनहर में डूबे हुए व्यक्ति की जान बचाने पर डीजीपी मुख्यालय ने भी प्रशंसा चिन्ह देने की घोषणा कर दी। जबकि अपर मुख्य सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 50 हजार रुपये का नगद इनाम देने की घोषणा भी की गई है। इसके अलावा आज एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा आशीष कुमार को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र एवं 25 हजार के नगद इनाम से किया पुरस्कृत करते हुए उनके साहस को सलाम किया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जान की लगाई बाजी

दरअसल रविवार को थाना दादों क्षेत्रांतर्गत गंगनहर सांकरा में डूबने वाले व्यक्ति पन्नालाल पुत्र तेज सिह यादव उम्र करीब 35 वर्ष निवासी ग्राम हारुनपुर खुर्द थाना दादों को उपनिरीक्षक आशीष कुमार ने सकुशल नहर से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान की परवाह न करते हुए अम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए न केवल नहर में छलांग लगाई, बल्कि युवक को सकुशल बाहर भी निकाला।

एसएससपी अलीगढ़ के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि आशीष कुमार द्वारा किए गए सराहनीय कार्य से पुलिस बल का मान बढ़ा है और आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास एवं सम्मान की भावना जागृत हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story