×

Aligarh News: वाह अफसरों! बुजुर्ग को 32 साल से नहीं मिला वेतन, अनशन करने पर मजबूर, कहा- सुनवाई नहीं तो कर लूंगा आत्मदाह

Aligarh News:उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों को प्रदेश सरकार के नुमाइंदे ही चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ के तहसील खैर से सामने आया है जहां एक बुजुर्ग चौकीदार को 32 साल से वेतन नहीं मिला है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 20 Feb 2023 9:45 AM GMT
Aligarh News
X

अनशन पर बैठा बुजुर्ग चौकीदार (फोटो: सोशल मीडिया)

Aligarh News: उत्तर प्रदेश सरकार लगातार असहाय एवं बुजुर्गों के हक में लगातार प्रयत्न कर रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों को प्रदेश सरकार के नुमाइंदे ही चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ के तहसील खैर से सामने आया है जहां एक बुजुर्ग चौकीदार को 32 साल से वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण बुजुर्ग अलीगढ़ खैर तहसील परिसर में भूख हड़ताल पर बैठ गया है बुजुर्गों का कहना है कि यदि वेतन नहीं मिला तो मै आत्मदाह करने को मजबूर हो जाऊंगा। जिसका जिम्मेदार अलीगढ़ जिला प्रशासन होगा।

दरअसल, मामला अलीगढ़ के तहसील खैर कहां है। जहां अलीगढ़ खैर तहसील में एसडीएम कोर्ट के सामने एक बुजुर्ग चौकीदार भूख हड़ताल पर बैठा हुआ है। बुजुर्गों के द्वारा बताया गया कि वह पिछले कई वर्षों से तहसील परिसर में चौकीदार की नौकरी कर रहा है। लेकिन बुजुर्ग को 32 साल से वेतन नहीं मिला है। जिसकी वजह से बुजुर्ग आज अलीगढ़ खैर एसडीएम कोर्ट के सामने भूख हड़ताल पर बैठ गया। बुजुर्ग ने कहा कि वेतन की अर्जी कई बार उच्च अधिकारियों को दी गई।

लेकिन फिर भी उसकी सुनवाई आज तक नहीं हो पाई है। मजबूरन उसे आज तहसील परिसर में भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा है। यदि मुझे वेतन नहीं मिला तो मैं आत्मदाह कर लूंगा जिसकी जिम्मेदारी अलीगढ़ जिला प्रशासन की होगी। बुजुर्गों को भूख हड़ताल पर बैठा देख तहसील परिसर में आने जाने वाले लोग अचंभित हो गए। अब इस मामले में देखना यह होगा कि किस तरीके से बुजुर्ग चौकीदार की सुनवाई अलीगढ़ उच्च अधिकारियों के द्वारा की जाती है और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बुजुर्गों के हक में चलाई जा रही नीतियां सफल साबित होती हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story