×

Aligarh: कॉलेज कैंपस में नमाज अदा करना प्रोफेसर को पड़ा भारी, Video Viral होने पर एक महीने की छुट्टी पर भेजे गए

Aligarh Latest News : अलीगढ़ में कॉलेज परिसर के भीतर नमाज पढ़ने वाले आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कॉलेज प्रशासन ने उन्हें एक महीने के लिए अवकाश पर भेज दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 Jun 2022 9:08 AM GMT
Aligarh Namaz Video
X

Aligarh Namaz Video (Image Credit : Social Media)

Aligarh Namaz Video : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक कॉलेज प्रोफेसर को कॉलेज के लॉन में नमाज अदा करना काफी महंगा पड़ गया। कॉलेज प्रशासन की ओर से प्रोफेसर को जबरन एक माह के अवकाश पर भेज दिया गया है। मामला अलीगढ़ (Aligarh) के गांधी पार्क थाना इलाके का है, जहां श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय (एसवी कॉलेज) में एक प्रोफेसर कॉलेज के लॉन में नमाज अदा करते दिखाई दिए जिसका किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर कर दिया। जिसके बाद वीडियो वायरल (Video Viral) होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई की मांग हिंदू दक्षिणपंथी युवा नेताओं तथा कुछ हिंदू संगठनों की ओर से की गई थी।

प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत

कॉलेज कैंपस के भीतर नमाज अदा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कुछ युवा नेताओं ने सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा कर शांति भंग करने तथा अनुशासनहीनता को लेकर कॉलेज के प्रोफेसर एस आर खालिद के खिलाफ कुवारसी थाने में शिकायत दर्ज करवाया। इस मामले पर पुलिस की ओर से कहा गया कि हमने कॉलेज से पूरे मामले को लेकर रिपोर्ट तलब किया है, रिपोर्ट आने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मामले पर कॉलेज की प्रतिक्रिया

प्रोफेसर पर कॉलेज परिसर के अंदर नमाज अदा कर कॉलेज के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश करने के आरोपों को लेकर कॉलेज प्रिंसिपल एके गुप्ता ने बताया कि जिस दिन यह घटना हुई उस दिन अवकाश पर थे। जब मैं कॉलेज आया तो मुझे इस मामले के बारे में जानकारी हुई। प्रोफेसर एसआर खालिद ने बताया कि उन्होंने कॉलेज कॉलेज परिसर के भीतर नमाज पढ़ी है। प्रिंसिपल ने बताया कि शुरुआती जांच में हमने प्रोफेसर को एक महीने के लिए छुट्टी पर भेज दिया है। मामले को लेकर और अच्छे से जांच के लिए हमने एक पैनल का गठन किया है।

हिंदू संगठनों द्वारा मिली धमकी

सोशल मीडिया पर कॉलेज कैंपस के अंदर प्रोफेसर द्वारा नमाज अदा करने की वीडियो वायरल होते ही कॉलेज के हिंदूवादी नेता तथा जिले के अन्य हिंदूवादी संगठन कॉलेज प्रोफेसर के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और कॉलेज प्रशासन को अल्टीमेटम भी दिया कि, अगर 48 घंटे के भीतर प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई तो हम लोग कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। कॉलेज के कई छात्रों का कहना है कि कॉलेज कैंपस में किसी भी प्रकार के धार्मिक गतिविधि को करना सही नहीं है। जो भी ऐसा करता है उनके खिलाफ प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story