×

Aligarh News: क्लास टीचर ने अपनी ही कक्षा की छात्रा का किया अपहरण, ऐसे पकड़ा पुलिस ने

Aligarh News: पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए लड़की को बरामद कर लिया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Jan 2023 8:12 AM GMT
Aligarh teacher kidnapped student
X

Aligarh teacher kidnapped student  (photo: social media )

Aligarh News: अलीगढ़ में एक शिक्षक ने कक्षा 7 में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण कर लिया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया है। जिससे गहनता से पूछताछ चल रही है। सीसीटीवी के माध्यम से टीचर की संलिप्तता इसमें पता चली। इस मामले में एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि नाबालिग बच्ची की उम्र 13 -14 साल की है। छुट्टी के उपरांत नाबालिग लड़की घर लौट के वापस नहीं आई। थाना गंगीरी मुकदमा दर्ज कराया गया था। वही पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए लड़की को बरामद कर लिया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। जल्द ही न्यायालय में पेश कर विधिक कार्रवाई प्रचलित की जा रही है।

छुट्टी होने पर घर वापस नहीं लौटी

रात्रि में ही सूचना मिलने पर थाना गंगीरी पर अधिकारियों द्वारा पहुँचकर अपने निकट पर्यवेक्षण में पुलिस की टीमें बनायी। घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए अपहर्ता के घर पर पहुँच कर माता एवं परिजनों से पूछताछ की, जिनके द्वारा बताया कि सुबह स्कूल गयी थी। जो छुट्टी होने पर घर वापस नहीं आयी। अपहर्ता की बरामदगी हेतु क्षेत्र में पडने वाले हॉस्पिटल, बस स्टैण्ड, मंदिर एवं सार्वजनिक स्थानों पर टीमों को भेज कर तलाश कराया गया। सीसीआर एवं डीसीआर तथा दूसरे जिलों को सूचना देकर जानकारी का प्रयास किया। बच्ची के स्कूल के आने जाने वाले रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त की गयी एवं अन्य टेक्नीकल संसाधनों का प्रयोग करते हुए जानकारी हुई कि अपहर्ता जनता इण्टर कॉलेज कस्बा गंगीरी में पढती है। उसके क्लास टीचर की संलिप्तता है।

अभियुक्त टीचर को हिरासत में लिया गया

बच्ची की बरामदगी हेतु तकनीकी संसाधनों को प्रयोग करते हुए अपहर्ता को बरामद कर अभियुक्त टीचर को हिरासत में लिया गया। जानकारी हुई कि अपहर्ता उम्र करीब 13 वर्ष जनता इण्टर कॉलेज में कक्षा 7 में पढती है। उसके क्लास टीचर द्वारा उसको अपने प्रभाव में लेकर अपनी गाडी में दिनांक 18.01.2023 को स्कूल की छुट्टी होने के बाद अलीगढ में अपने घर जो खाली है, में लेकर गया और वहीं पर रात्रि में रखा है। मुख्य अभियुक्त को हिरासत में लिया गया, जिससे गहनता से पूछताछ चल रही है। अभियोग में साक्ष्य के अनुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story