×

Aligarh News: मंदिर में राम दरबार की मूर्तियां की गईं क्षतिग्रस्त, लोगों में आक्रोश

Aligarh News: अलीगढ़ के गंगीरी इलाके में मंदिर की मूर्ति तोड़े जाने से इलाके में लोगों का गुस्सा भड़क गया। वहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई और नारेबाजी करने लगी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 Feb 2023 8:45 AM GMT
Aligarh News
X

मंदिर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद घटना स्थल पर जमा लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Aligarh News: अलीगढ़ के गंगीरी इलाके में मंदिर की मूर्ति तोड़े जाने से इलाके में लोगों का गुस्सा भड़क गया। वहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई और नारेबाजी करने लगी। मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने किसी तरह वहां लोगों को शांत कराया। कुछ घंटों में वहां नई प्रतिमाएं लगवाने का आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत तो हो गए लेकिन आएदिन जनपद में सामने आ रही इस तरह की घटनाओं के बाद लोगों में अंदर ही अंदर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जो कभी भी किसी बड़े बवाल की वजह बन सकता है।

प्रशासनिक अफसरों का मानना है कि इस घटना को असामाजिक तत्वों ने अंजाम दिया है, जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि समुदाय विशेष के लोगों द्वारा जिले में अक्सर इस तरह की घटनाओं को किया जा रहा है। इसके पीछे गहरी साजिश हो सकती है। सोमवार को फिर हनुमान मंदिर में लगी राम दरबार की मूर्तियों को खंडित किया गया। जिसके बाद से ग्रामीण एकत्रित होकर रोष जताने लगे।

हालांकि पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और नई मूर्ति लगवा देने की बात कहकर लोगों का गुस्सा शांत करने का प्रयास किया। इस बार की यह घटना थाना गंगीरी क्षेत्र के कस्बे की है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हैं। अलीगढ़ क्षेत्राधिकारी छर्रा ने बताया कि मंदिर की तीन मूर्तियां क्षतिग्रस्त की गई है। लोगों को शांत कराया गया है और मौके पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से जारी कराई गई है।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की मांग पूरी की जा रही है, नई प्रतिमाएं मंगवाई गई हैं। आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। घटना की लेकर एफआईआर दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब मंदिरों में मूर्तियां क्षतिग्रस्त की गई हों। अलीगढ़ में आए दिन मंदिर में मूर्ति तोड़ने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिससे जिले के हिंदू समाज में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story