×

Aligarh News: सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 700 वर-वधु हुए एक-दूजे के, योगी सरकार का मिला 'आशीर्वाद'

Aligarh News: अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र के रामघाट रोड के पास सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। 700 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। योगी सरकार की तरफ से जोड़ों को आर्थिक मदद मिली।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 25 Nov 2023 11:35 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 2:12 AM GMT)
Aligarh News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Mass Wedding in Aligarh: अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र के रामघाट रोड पर शनिवार (25 नवंबर) को सामूहिक विवाह का बड़ा आयोजन हुआ। 700 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। यह आयोजन यूपी सरकार के आदेशानुसार हुआ। सामूहिक विवाह में शामिल सभी 700 जोड़ों को योगी सरकार का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह (Aligarh DM Indra Vikram Singh) ने यूपी सरकार की मंशा से लोगों को अवगत कराया। साथ ही, वर-वधु को आशीर्वाद भी दिया।

51 हजार भेंट, 35 हजार रुपए अकॉउंट में

प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रामघाट रोड पर आज सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां 700 वर-वधुओं को प्रदेश सरकार से आशीर्वाद मिला। इस संबंध में अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह (Aligarh DM Indra Vikram Singh) ने बताया कि, 'सरकार की ओर से 51000 रुपए भेंट किया गया है। साथ ही, 35000 रुपए उनके खाते में ट्रांसफर किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा 10 से 12 हजार घरेलू सामान के मद में भी दिया जाता है।'

DM बोले- आने वाले कार्यक्रम के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

जिलाधिकारी ने कहा, 'सामूहिक विवाह (Mass Wedding in Aligarh) कार्यक्रम का भव्य आयोजन हुआ है। आने वाले समय में यानी एक माह के भीतर एक और बड़ा कार्यक्रम देखने को मिलेगा। समाज के जो वंचित लोग रह गए हैं, जो बच्ची की शादी नहीं कर पाते उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने यह अवसर प्राप्त करने का लगातार मौका दिया जा रहा है। हम सभी से अपील करते हैं। इसके माध्यम से उन असहाय गरीब बच्चों के माता-पिता जल्द आने वाले कार्यक्रम में अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। ताकि, प्रदेश सरकार द्वारा इस आयोजन से आप वंचित न रह जाएं। आपके बच्चों का परिवार खुशी के साथ समाज के बीच बसर हो।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story