Aligarh News: ममता शर्मसारः जन्म के चंद घंटों बाद मासूम को सड़क पर फरार हुए मां-बाप

Aligarh News: लोधा थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब चंद घंटों पहले इस दुनिया में जन्म लेने वाली एक नवजात बच्ची मां की गोद की जगह सड़क किनारे पड़ी हुई मिली।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 Nov 2023 6:50 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में सड़क किनारे मिली नवजात बच्ची (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: लोधा थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब चंद घंटों पहले इस दुनिया में जन्म लेने वाली एक नवजात बच्ची मां की गोद की जगह सड़क किनारे पड़ी हुई मिली। नवजात बच्ची के सड़क किनारे पड़े होने की सूचना पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मासूम के लिए मसीहा बनी लोधा पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने अलीगढ़ के मोहनलाल गौतम राजकीय चिकित्सालय में परीक्षण के लिए भर्ती कराया गया। जिसके बाद पुलिस नवजात बच्ची को जन्म देने वाली उस पत्थर दिल मां और पिता की तलाश में जुटी हुई हैं। जिस पत्थर दिल मां के द्वारा इस नवजात बच्ची को 9 महीने अपनी कोख में रखने के बाद जन्म देने के बाद भूख प्यास से तड़पते हुए सड़क किनारे मरने के लिए फेंक दिया गया।

जानकारी के अनुसार इस्माइलपुर में एक पत्थर दिल मां-बाप के द्वारा एक नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंक जाने का मामला सामने आया है। जहां पत्थर दिल मां-बाप सुनसान अंधेरे में नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंककर मौके से फरार हो गए। वहीं हल्की सर्द रातों में सड़क किनारे पड़ी बच्ची भूख प्यास से तड़पते हुए अपनी पत्थर दिल मां के दूध के लिए बिलख-बिलख कर रो रही थी। तभी वहां से गुजर रहे ग्रामीणों को नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी।

बच्ची के रोने की आवाज सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीण

बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे। तो नवजात बच्ची को सड़क किनारे पड़े हुए देख उनके होश उड़ गए। जिसके बाद नवजात बच्ची के मिलने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई और लोगों का जमावड़ा सड़क किनारे पड़ी नवजात बच्ची को देखने के लिए लग गया। ग्रामीणों द्वारा थाना लोधा पुलिस को सड़क किनारे नवजात बच्ची के मिलने की सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस ने ग्रामीणों से नवजात बच्ची को जन्म देने वाली मां-बाप को लेकर जानकारी की गई। लेकिन मासूम बच्ची के मां-बाप का कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद पुलिस ने मासूम बच्ची को कपड़ों में लपेटकर मोहनलाल गौतम राजकीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य के लिए भर्ती कराया। जहां बच्ची का डॉक्टरों की देखरेख में उपचार जारी है। वहीं पुलिस मासूम बच्ची को 9 महीने अपनी कोख में रखकर जन्म देने के बाद उसको सड़क किनारे फेंक कर मौके से फरार हुए पत्थर दिल मां-बाप को तलाश कर रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story