Aligarh: शॉर्ट सर्किट से तीन मंजिला कपड़े की दुकान-शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Fire in Aligarh: दुकान मालिक वरुण ने बताया, कि 'दुकान में लाखों रुपए का कपड़ा रखा था। शार्ट सर्किट के कारण कपड़े की दुकान और गोदाम में देर रात आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि दुकान सहित गोदाम की छत में लगे लोहे के गाटर भी पिघल गए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 22 Nov 2023 8:25 AM GMT
Fire in Aligarh
X

Fire in Aligarh (Social Media)

Fire in Aligarh: अलीगढ़ के देहली गेट थाना इलाके के कंनवरीगंज में देर रात लोगों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई, जब एक तीन मंजिला कपड़े की दुकान और गोदाम में शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक भीषण आग लग गई। तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग की सूचना इलाके में रहने वाले लोगों के द्वारा पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर इलाका पुलिस सहित अग्निशमन अधिकारी दमकल की तीन गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे।

तीन मंजिला इमारत में लगी आग को बुझाने की कोशिश शुरू की गई। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मचारी ने बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया। इस दौरान तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी आग इतनी भीषण थी, कि उसके अंदर लगे लोहे के गाटर भी मोमबत्ती के मोम की तरह पिघल गए। जिसके चलते तीन मंजिला इमारत धराशाई हो गई। जबकि, गोदाम और दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान आग में जलकर राख में तब्दील हो गया।

शहर सो रहा था, अचानक धधकी आग

आपको बताते चलें कि, पूरा मामला कनवरीगंज मार्केट का है। यहां मंगलवार देर रात जब सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों पर ताले लगाने के बाद घर चले गए। मार्केट पूरी तरह से बंद थी। शहर के लोग चैन की नींद घरों में सोए हुए थे। इस दौरान करीब 2 बजे कंनवरीगंज स्थित मार्केट में बनी 'द वरुण टेक्सटाइल' नामक तीन मंजिला इमारत में बनी दुकान और गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते अचानक भीषण आग गई।

उठने लगी भीषण आग की लपटें

भीषण आग की लपटों ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं, आग की लपटें और धुएं का गुबार व्यस्तम इलाके में फैलने लगा। चैन की नींद सो रहे लोगों में बेचैनी दिखी। चारों तरफ अफरा-तफरी और भगदड़ का माहौल था। तीन मंजिला कपड़े की दुकान और गोदाम में आग लगने की सूचना इलाके के लोगों द्वारा देहली गेट पुलिस को दी।

4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू

सूचना मिलते ही इलाका थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आग की सूचना अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को दी। दमकल की तीन गाड़ियां कनवरीगंज स्थित घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़ी। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद तीन मंजिला दुकान और गोदाम में लगी आग पर काबू पाया गया। इस दौरान बताया गया है कि, तीन मंजिला इमारत में लगी आग इतनी विकराल थी कि बिल्डिंग में लगे लोहे के गटर मोम की तरह पिघल गए। जिसके चलते बिल्डिंग धराशाई हो गई है। वहीं, दुकान और गोदाम में आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया।

'लोहे के रॉड तक पिघल गए'

दुकान मालिक वरुण ने बताया, कि 'दुकान में लाखों रुपए का कपड़ा रखा था। शार्ट सर्किट के कारण कपड़े की दुकान और गोदाम में देर रात आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि दुकान सहित गोदाम की छत में लगे लोहे के गाटर भी पिघल गए। अब ये तीन मंजिला बिल्डिंग किसी काम की नहीं रह गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story