Aligarh News: इंडिया विश्व कप हारने के बाद समर्थकों का खौला खून, सड़कों पर तोड़ दी टीवी

Aligarh News: क्रिकेट विश्व कप के फाइनल 2023 मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों में मायूसी देखने को मिली।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 20 Nov 2023 11:11 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में वर्ल्ड कप हारने पर प्रशंसकों ने तोड़ी टीवी (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: क्रिकेट विश्व कप के फाइनल 2023 मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों में मायूसी देखने को मिली। क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय गेंदबाजी बल्लेबाजी और लचर क्षेत्ररक्षण को कोसा और लोगों ने घर से बाहर निकाल कर सड़कों पर टीवी सेट भी तोड़ दिए। बता दें, दोपहर 2 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हुआ। इस मुकाबले को देखने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई थी। रोहित शर्मा के चौके छक्कों पर खुश होकर खेल प्रेमी तालियां बजा रहे थे। शुभमन गिल, रोहित शर्मा, अय्यर के आउट होते ही वह खामोश हो गए। इसके बाद समर्थक दुआ प्रार्थना करने वालों की विराट राहुल क्रीज पर टिके रहे।

भारतीय टीम ने 240 रन का स्कोर खड़ा किया। भारतीय पारी खत्म होने के बाद खेल प्रेमियों ने फिर दुआ- प्रार्थना की हमारे गेंदबाज अपना कमाल दिखाएं। ऑस्ट्रेलिया की पारी के जल्दी तीन विकेट गिर गए। खेल प्रेमी खुश हो गए। और टीवी स्क्रीन के सामने बैठकर अगले विकेट के गिरने का इंतजार करने लगे, लेकिन अगला विकेट न गिरने और लगातार रन बनने से समर्थक मायूस होने लगे कुछ ने टीवी सेट बंद कर दी। तो कुछ सड़कों पर घूमने लगे। फाइनल मुकाबले में मैक्सवेल के विजयी रन लेते ही खेल प्रेमी मायूस हो गए। मैच खत्म होने के बाद खेल प्रेमियों ने भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन का विश्लेषण करना शुरू कर दिया और गेंदबाजी बल्लेबाजी और लचर क्षेत्र रक्षण को जमकर कोसा। भारतीय टीम की हार से मायूस शहर के रघुवीर पुरी में प्रवीण नाम के समर्थक ने टीवी फोड़ कर अपना गुस्सा ठंडा किया।

इस दौरान भारत की हार से गुस्साए समर्थक का कहना है कि भारत आज विश्व कप में फाइनल क्रिकेट मैच हारा है। इसके बाद देश के आम नागरिकों की राय है। देश के जो प्रधानमंत्री है। वह भारत के लिए शुभ नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर जो मैच हुआ उसी से लग रहा था कि यह मैच फिक्स है। सरकार ने मैच फिक्स करके इसको हारने का काम किया है। जबकि भारत के खिलाड़ी बहुत मजबूत मेहनती और ईमानदार हैं। इंडियन टीम की हार के बाद प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि पूरा दिन मैच देखा दिल में तमन्ना थी कि इंडिया मैच जीते, लेकिन 140 करोड़ देशवासियों के लिए मैच हारने के बाद धक्का लगा है। बहुत दुख हुआ है। शायद जीवन में इतना कभी दुख नहीं हुआ। हमने सोचा था टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी और विश्व कप जीतेगी हर के बाद अंदर की आत्मा रो रही है। बस यह समझ लीजियेगा आंखों से आंसू बाहर नहीं निकल रहे। जो होना था। वह तो हो गया। लेकिन कहीं ना कहीं अपना गुस्सा तो ठंडा करना पड़ता है। डेढ़ महीने से मेहनत करते आ रहे थे। कि हमारी टीम इंडिया वर्ल्ड कप लाएगी। लेकिन नही लाए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story