Aligarh News: अलीगढ़ GST ऑफिस पर सीबीआई की रेड, जानिए क्या पूरा मामला

Aligarh News: मामला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत केंद्रीय जीएसटी कार्यालय एक अधिकारी ने केंद्रीय जांच एजेंसी को एक लिखित शिकायत दी, जिसके बाद जांच एजेंसी ने जिले के आजीएसटी कार्यालय पर कार्रवाई की है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 Oct 2023 10:11 AM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (सोशल मीडिया) 

Aligarh News: अलीगढ़ के केंद्रीय जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई ने छापे मारी की है। सीबीआई की इस रेड की केंद्रीय जीएसटी कार्यालय को जानकारी नहीं थी। सीबीआई की यह कार्रवाई दिन भर चलती रही। चार गाड़ियों में 12 अधिकारियों की टीम ने जीएसटी कार्यालय पहुंची और रेड डाल दी। कार्रवाई के दौरान सीबीआई ने ऑफिस से कई दस्तावेज जब्त किए। लगातार यहां से विभागीय अधिकारियों की भ्रष्टाचार की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद सीबीआई ने कार्रवाई की।

पूरे दिन चली कार्रवाई

मामला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत केंद्रीय जीएसटी कार्यालय एक अधिकारी ने केंद्रीय जांच एजेंसी को एक लिखित शिकायत दी थी, जिसके बाद जांच एजेंसी ने जिले के आयकर ऑफिर पर कार्रवाई की। सीबीआई की कार्रवाई ऑफिस में पूरे दिन चली। इस दौरान एजेंसी ने कई दस्वातेजों की जांच की। कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी और अन्य लोग के फोन बंद कर दिए गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुबह चार गाड़ियों में सवार लगभग एक दर्जन अधिकारियों की सीबीआई टीम अलीगढ़ के जीएसटी कार्यालय पहुंची। कार्रवाई करने के बाद जब टीम बाहर निकली तो अपने जीएसटी विभाग के एक अधिकारी को साथ लेकर गई। उसके बाद सीबीआई टीम फिर काफी दस्तावेजों को लेकर वापस आई। हालांकि सीबीआई अधिकारी को कहां लेकर गई थी, इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकती है। मगर चर्चा यह है कि जांच टीम अधिकारी के आवास पर गई थी। और वहां से दस्तावेज लेने के बाद वापस जीएसटी कार्यालय आई।

इस मामले पर हो सकती है सीबीआई की रेड

मगर विभागीय सूत्रों कि माने तो केंद्रीय जीएसटी कार्यालय पर हुई सीबीआई रेड भ्रष्टाचार की एक शिकायत और एनसीआर के किसी जमीन घोटाले से जुड़ी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, महकमे के किसी बड़े अधिकारी पर जांच टीम ने शिकंजा कसा है। हालांकि आयकर विभाग का स्थानीय कार्यालय के अधिकारी व अन्य लोग इस रेड से अनजान हैं, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शुक्रवार को इस विषय पर गाजियाबाद में लिखा पढ़ी पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story