×

Aligarh News: जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

Aligarh News: अलीगढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता की स्कूटी रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नारे लगाए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 12 April 2024 10:10 AM GMT
रैली में शामिल महिलाएं।
X

रैली में शामिल महिलाएं। (Pic: Newstrack)

Aligarh News: अप्रैल को पांच विधानसभाओं- कोल, शहर, बरौली, अतरौली एवं खैर में एवं 07 मई को छर्रा व इगलास विधानसभा में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए संकल्पित जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी विशाख जी के नेतृत्व में मतदान की अलख जगाने के लिए ऐतिहासिक मतदाता जागरूकता स्कूटी रैली घंटाघर पार्क से निकाली गयी। यह रैली बेसिक शिक्षा विभाग के सहयोग से निकाली गई। स्कूटी रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता शपथ दिलाते हुए झंडी दिखाकर गंतव्य को रवाना किया।

शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से निकाली रैली

रैली के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के इस महायज्ञ में सभी अपने वोट रूपी आहुती देना सुनिश्चित करें, तभी यह लोकतंत्र का उत्सव सफल बनेगा। मतदाता सहभागिता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों का उद्देश्य शत-प्रतिशत मतदान कराना है। 26 अप्रैल को अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के क्रम में जिले में मतदाता जगरूकता सबंधी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। स्वीप के अन्तर्गत इस शानदार व सफल मतदाता जागरूकता रैली के आयोजन में हजारों,अध्यापक-अध्यापिकाओं ने सहभागिता की। इस अवसर पर स्कूटी सवारों ने मतदान आधारित गीत व विभिन्न स्लोगनों के माध्यम से जिले के मतदताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित व जागरूक किया।


रैली के दौरान लगाए गए नारे

स्कूटी रैली पूरे रास्ते भर ’मेरा अलीगढ़ मेरी शान-करें 26 अप्रैल को मतदान,आओ मिलकर अलख जगाएं-शत प्रतिशत मतदान कराएं, ताला है जिसकी पहचान-उसे है लोकतंत्र पर अभिमान, अलीगढ़ वासियों ने ठाना है-26 अप्रैल को मतदान करना है जैसे नारे लगाते हुए मतदाताओं को जागरूक करते हुए रैली आगे बढ़ती रही। इस अवसर पर सीडीओ आकांक्षा राना, डीडीओ आलोक आर्य, डीआईओएस डा0 सर्वदानंद, बीएसए राकेश कुमार, पीटीआई सुशील कुमार समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व बड़ी संख्या में,अध्यापक-अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story