Aligarh News: इंटर कॉलेज में छात्रों से कलावा और टीका हटवाया गया! नाराज स्टूडेंट्स ने थाने में दी तहरीर

Aligarh News: टप्पल थाना क्षेत्र के कस्बा टप्पल में एक खंड इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य पर एक छात्र ने हाथ से कलावा हटाने और माथे से तिलक मिटाने का आरोप लगाया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 Aug 2023 1:02 PM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 3:21 PM GMT)

Aligarh News: टप्पल थाना क्षेत्र के कस्बा टप्पल में एक खंड इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य पर एक छात्र ने हाथ से कलावा हटाने और माथे से तिलक मिटाने का आरोप लगाया है। छात्र की मां ने थाने में शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। इससे पांच दिन पहले भी जमुना खंड इंटर के टीचर पर ऐसे आरोप लगे थे। जिसके बावजूद इंटर कॉलेज का प्रशासन सख्त नजर नहीं आया। इसी को लेकर आज दूसरी घटना फिर देखने को मिली है।

तिलक लगाने पर प्रिसिंपल कर देते हैं पिटाई!

अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा के एक खंड इंटर कॉलेज में हाथ में कलावा तथा माथे पर तिलक हटाने को लेकर आएदिन थाने में शिकायत पहुंच रही है। उसके बावजूद भी जिला प्रशासन इसपर ठोस कदम उठाता नहीं दिख रहा। ऐसा ही मामला फिर आज टप्पल के एक इंटर कॉलेज में देखने को मिला है। यहां पर छात्र-छात्राओं ने एक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। इस मामले में दोनों बच्चे भगवान भोलेनाथ के उपासक हैं। अपने माथे पर तिलक व हाथ में कलावा बांधते हैं। आरोप है कि इस बात पर कॉलेज के प्रधानाचार्य व पीटीआई उनके बच्चों को पीटते हैं। हाथ में कलावा बांधने और माथे पर तिलक लगाने से रोकते हैं। सुबह प्रधानाचार्य ने क्लास रूम में पहुंचकर उन बच्चों के कलावे और तिलक को हटवा दिया। उनकी बेटी को दो घंटे तक ऑफिस में बैठा कर रखा और नाम काटने की धमकी दी। इससे पहले अन्य बच्चों के साथ में प्रधानाचार्य ऐसी बर्बरता कर चुके हैं।

छात्रों ने लगाए ये आरोप

छात्रा एवं छात्रों का कहना है कि हम क्लास में वेज बिरयानी एवं पेप्सी पी रहे थे। तभी एक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने आकर हमको धमकाया जिससे हमने खाना-पीना बंद कर दिया। उन्होंने फिर हमारे कलावा तथा तिलक को जबरदस्ती हटाया। ऑफिस में बंद कर दिया। कहा कि आप बहुत सनातन धर्म का बखान करते हो। इसे बंद कर दो तथा नाम काटने की भी धमकी दी। ऐसा पहले भी हो चुका है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शिकायतकर्ता छात्र-छात्राओं व प्रधानाचार्य को थाने में बुलाकर निष्पक्ष जांच कराई जाएगी, प्रकरण में सत्यता पाई गई तो प्रधानाचार्य व अन्य दोषी पर कार्रवाई होगी।

प्रिसिंपल ने दी सफाई, कहा- कलावा नहीं, कड़ा और फैंसी ब्रेसलेट उतारने को कहा था

टप्पल थाना क्षेत्र में जमुना खंड इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल रामेश्वर दयाल ने कलावा और टीका हटाने के विवाद पर सफाई दी है। प्रिंसिपल रामेश्वर दयाल ने कहा कि जो छात्र लोहे के कड़े और फैंसी ब्रेसलेट पहन के आते हैं। उनको अनुशासन के तहत मना किया गया था। क्योंकि बच्चे कभी आपस में झगड़ा करते हैं। तो कड़ा मार देते हैं। जिससे चोट लग सकती है। इसलिए लोहे के कड़े उतरवाते हैं। उन्होंने कहा कि कलावा उतारने के लिए नहीं कहा था। बच्चों को मिसअंडरस्टैंडिंग या गलतफहमी हुई है। सभी धर्म जाति के बच्चे यहां पढ़ रहे हैं। उधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होने को लेकर ज्ञापन दिया है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story