Aligarh News: संपत्ति के विवाद में भाइयों ने छोटे भाई की ले ली जान, बंटवारे में बेदखल होने का बदला

Aligarh News: संपत्ति बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के चलते सगे भाइयों द्वारा छोटे भाई की गोली मारकर हत्या करने की खबर मिली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 25 Oct 2024 10:55 AM GMT
Aligarh News: संपत्ति के विवाद में भाइयों ने छोटे भाई की ले ली जान, बंटवारे में बेदखल होने का बदला
X

Aligarh News (Pic- Newstrack)

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव काशिशो में एक पिता द्वारा अपने दो बेटों को जायदाद से बेदखल करने पर दोनों भाइयों ने अपने साले के साथ मिलकर अपने 35 वर्षीय भाई के सीने में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी, जिससे रिश्ता तार-तार हो गया। शुक्रवार की सुबह जैसे ही संपत्ति बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के चलते सगे भाइयों द्वारा छोटे भाई की गोली मारकर हत्या करने की खबर मिली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर क्षेत्र के थानाध्यक्ष समेत पुलिस के आला अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और जांच शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

पीड़ित परिवार की ओर से तहरीर मिलने के बाद पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई करते हुए हत्या करने वाले भाईयों और उनके साले की तलाश कर रही है जो हत्या करके मौके से फरार हो गए। मिली जानकारी के अनुसार मामला कोतवाली खैर क्षेत्र के कशिशो गांव का है, जहां शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों में उस समय अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई, जब एक पिता द्वारा अपने दो बेटों को संपत्ति से बेदखल करने के बाद चार भाइयों के बीच चल रहे संपत्ति बंटवारे के विवाद में दो सगे भाइयों ने अपने साले के साथ मिलकर अपने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक युवक की बहन की मानें तो पिता द्वारा संपत्ति से बेदखल किए गए सबसे बड़े और चौथे भाई ने जबरन खेतों पर कब्जा कर लिया था।

गुरुवार को जब उसका पिता अपने खेत की जुताई करने खेतों पर पहुंचा तो दोनों बेटे खेत की जुताई कर रहे थे। उन्होंने पिता को जुताई करने से रोका और मारपीट की। इसके बाद शुक्रवार को संपत्ति विवाद के चलते तीसरे और चौथे भाइयों ने अपने 35 वर्षीय सगे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। छोटे भाई की गोली मारकर हत्या करने के बाद दोनों हत्यारे भाई साले के साथ मौके से फरार हो गए। खेतों में छोटे भाई की गोली मारकर हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों के साथ ही मृतक युवक के परिवार में चीख-पुकार और अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर मृतक युवक के परिजन मौके पर पहुंचे जहां उसका खून से लथपथ शव खेतों में पड़ा था। पुलिस को दो भाइयों द्वारा अपने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या करने की सूचना दी गई। क्षेत्राधिकारी खैर वरुण कुमार सिंह ने घटना के बारे में बताया कि मामला कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव कशिशो का है जहां थाना खैर क्षेत्र के गांव कशिशो में करीब 35 वर्षीय युवक कृष्ण भारद्वाज की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोपी दोनों भाई हैं।

भाइयों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। वहीं उसके चार बेटों में से दो को उसके पिता ने जमीन जायदाद और संपत्ति से बेदखल कर दिया था। संपत्ति से बेदखल किए गए दो बेटों विजय शर्मा और राधा कृष्ण द्वारा हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। वही परिजनों ने बताया कि इस हत्या में उनके जीजा का भी हाथ है। मृतक युवक के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर थाने पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story