Aligarh News: बड़ी लूट का खुलासा: चार लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे,भेजे गए जेल

Aligarh News: खैर पुलिस ने लूट का सनसनीखेज खुलासा कर चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से पुलिस ने लूटी गई 1.6 लाख रुपए की रकम, 315 बोर के दो तमंचे व 315 बोर के सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 Oct 2024 3:19 PM GMT
Aligarh News: बड़ी लूट का खुलासा: चार लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे,भेजे गए जेल
X

Aligarh News (Pic-NewsTrack)

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र में बीते दिनों खैर कस्बे के बैंक ऑफ बड़ौदा से 1.70 लाख रुपए निकालकर अपने गांव जा रहे बैंक संवाददाता को वाजिदपुर गांव के रास्ते पर बाइक सवार तीन लुटेरों ने तमंचे के बल पर लूट लिया था। खैर पुलिस ने लूट का सनसनीखेज खुलासा कर चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से पुलिस ने लूटी गई 1.6 लाख रुपए की रकम, 315 बोर के दो तमंचे व 315 बोर के सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। वारदात में इस्तेमाल की गई बिना नंबर प्लेट की बाइक व 315 बोर के दो तमंचे व 315 बोर के सात जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। लुटेरों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने चारों लुटेरों का मेडिकल परीक्षण कराया। थाने में दर्ज मुकदमे में उन्हें पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में कोर्ट में पेश कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया।

1 लाख 70 हजार रुपए लेकर गांव जा रहे थे

मिली जानकारी के अनुसार वाजिदपुर गांव के रास्ते की है। 15 अक्टूबर 2024 को खैर कस्बे में बैंक ऑफ बड़ौदा में पिछले 14 वर्षों से बैंक संवाददाता के पद पर कार्यरत बैंक कर्मचारी राजीव कुमार शर्मा ने बैंक से 1 लाख 70 हजार रुपए निकालकर नकदी को एक बैग में रखकर पैसे बांटने के लिए बाइक से अपने गांव जा रहे थे। तभी वाजिदपुर गांव के रास्ते नहर से करीब 1 किलोमीटर दूर पहुंचने पर बाइक सवार तीन लुटेरे उनके पास पहुंचे। और दो बदमाशों ने हाथों में तमंचा दिखाकर उन्हें धमकाया। तीनों लुटेरों ने बेखौफ होकर लूट की वारदात को अंजाम देते हुए उनसे नकदी और मोबाइल के साथ बाइक की चाबी लूट ली और मौके से फरार हो गए।

छापेमारी में पकड़े गए आरोपी

15 अक्टूबर को बैंक संवाददाता के साथ हुई लूट की घटना के बाद खैर कोतवाली प्रभारी डी.के. सिसोदिया ने पीड़ित की तहरीर प्राप्त करते हुए अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कीं। अलीगढ़ एसएसपी के निर्देशन में बैंक संवाददाता से हुई लूट के मामले को सुलझाने के लिए एसओजी और खैर पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई। 28 अक्टूबर को पुलिस की संयुक्त टीमों को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस की संयुक्त टीमें लुटेरों की तलाश व लूटे गए माल की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही थी। तभी मथुरा जिले के थाना बरसाना क्षेत्र के गांव धबला निवासी 22 वर्षीय आरोपी सुदर्शन पुत्र पप्पू, थाना शेरगढ़ क्षेत्र के गांव गढ़ी भीमा निवासी अनिल पुत्र निहाल सिंह व अलीगढ़ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव सरोल निवासी 27 वर्षीय आरोपी अंकित पुत्र राजकुमार को उसके 26 वर्षीय साथी नितेश पुत्र केदार सिंह के साथ शिवाला नहर पुल शनिदेव मंदिर से अहरोला गांव को जाने वाले मार्ग के किनारे बनी नहर की पटरी से लूटी गई रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने नकद के साथ आरोपी के पास से बिना नंबर प्लेट के बाइक की बरामद

लूटी गई रकम 1 लाख 70 हजार रुपये में से 1 लाख 6 हजार रुपये नकद व वारदात में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट की बाइक बरामद की गई। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी सुदर्शन और गीतेश के कब्जे से 315 बोर के दो तमंचे और 315 बोर के सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूटी गई रकम और बाइक के साथ ही अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इनके खिलाफ थाने में आर्म्स एक्ट, अपराध संख्या (542/2024) धारा 309(4)/126(2) बीएनएस एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पहले ही दर्ज है। चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें पुलिस हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story