Aligarh News: अलीगढ़ के लाल ने किया कमाल, दिल्ली तक पहुंचा दी अलीगढ़ की सल्तनत

Aligarh News: अलीगढ़ के मोहम्मद फुरकान के नाम कई बड़ी उपलब्धि है। इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर का वो चुनाव जिसमें मो.फुरकान को 362 वोट मिलने के बाद उपाध्यक्ष पद से नवाजा गया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 19 Aug 2024 2:43 PM GMT
Aligarh Muslim Universitys Mohammad Furqan became the Vice President of Islamic Culture Center
X

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय मोहम्मद फुरकान इस्लामिक कल्चर सेंटर के बने उपाध्यक्ष: Photo- Newstrack

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय से छात्र नेता के रूप में अपनी पहचान राजनीतिक गलियारों में रखने वाले अलीगढ़ के पूर्व मेयर व रेलवे बोर्ड के पूर्व के चेयरमैन मोहम्मद फुरकान के द्वारा अलीगढ की सल्तनत को दिल्ली में पहचान दिलाने का काम किया है। कहने को तो अलीगढ़ के मोहम्मद फुरकान के नाम कई बड़ी उपलब्धि है। लेकिन अब ऐसी उपलब्धि उनके नाम हो चुकी है। जिससे देश के साथ विदेशों तक अलीगढ़ की गूंज पहुंच चुकी है। वजह बनी है। इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर का वो चुनाव जिसमें मो.फुरकान को 362 वोट मिलने के बाद उपाध्यक्ष पद से नवाजा गया है। जिसके बाद देश के साथ विदेशों तक इस जीत की गूंज पहुच चुकी है।

जिसकी वजह इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के वो सदस्य थे। जिनके द्वारा विदेशों से भी मोहम्मद फुरकान को अपना समर्थन दिया। तब कहीं जाकर देश के बड़े चुनाव के रूप में अपनी पहचान रखने वाले इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर से 20 साल की सूखा खत्म हो गई,बताया जाता है। 20 साल से इस सेंटर पर लगातार एक ही पदाधिकारीयों को चुना जारहा था। लेकिन जैसे ही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का नाम इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के किये अध्यक्ष पद के लिए। आया तो उनके नेतृत्व में उनकी टीम में मोजूद उपाध्यक्ष पद सहित अन्य पदों पर शानदार जीत हासिल की अलीगढ़ में जीत के बाद पहली बार पहुचें मोहम्मद फुरकान के द्वारा अलीगढ़ वासियों का इस्तकबाल किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईआईसीसी के चुनाव में 20 साल बाद यह बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जहां के नए अध्यक्ष सलमान खुर्शीद से पहले लगातार चार बार के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी और उनकी टीम अलग अलग पदों पर रह चुकी है। लेकिन अबकी बार इस किले को ढहाने का काम सलमान खुर्शीद की टीम के द्वारा किया है। जिनके नेतृत्व में अलीगढ के पूर्व मेयर मोहम्मद फुरकान उपाध्यक्ष पद पर चुने गए है।

क्या कहते है अलीगढ़ के पूर्व मेयर

मोहम्मद फुरकान के द्वारा जानकारी देते हुए। बताया गया। 20 साल बाद नई टीम इस्लामिक कल्चर सेंटर में चयनित हुई है। उपाध्यक्ष के पद पर उन्हें सफलता हासिल हुई है। वह देश व विदेशों से वोटिंग करने वाले सभी सदस्यों का तहे दिल से इस्तेमाल करते हैं। इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे जिस चीज के लिए केंद्र बनाया गया था। अब वह चीज यहाँ देखने को मिलेगी गरीब असहाय व मजलूम की आवाज इस केंद्र से उठा करेगी या बिना किसी जातिगत भेदभाव के सभी के लिए न्याय की आवाज उठाने का काम उनके वह पूरी टीम के द्वारा किया जाएगा।

इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन अब पूरी टीम तैयारी में जुटी हुई है। केंद्र को लेकर तमाम तरह के मुद्दों को उठाने का काम उनके द्वारा किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story