×

Aligarh: पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए थाने पहुंची महिला के सिर में लगी गोली, हादसे के बाद दारोगा फरार, बड़ी लापरवाही

Aligarh Crime News: एसएसपी ने कहा, 'गोली लगने से घायल महिला के परिवार के लोगों की तरफ से मुकदमा दर्ज करने के लिए दी जाने वाली तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। गोली चलने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।'

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 Dec 2023 3:08 PM GMT
X

cctv में कैद हुआ घटना का फुटेज (Social Media) 

Aligarh News: अलीगढ़ ऊपरकोट कोतवाली में शुक्रवार (08 दिसंबर) की दोपहर उस वक्त भगदड़ मच गई, जब एक महिला अपना पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए थाने पर पहुंची थी। तभी थाने में तैनात दरोगा दूसरे से पिस्टल लेते हैं। उसी वक़्त अचानक पिस्टल से गोली चल जाती है। गोली लगने के बाद महिला खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैमरे में कैद हो गई।

थाने में गोली चलने की आवाज सुन घटनास्थल के आसपास खड़े सिपाही इधर-उधर भागने लगे। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए थाने पहुंची महिला के गोली लगने के बाद आरोपी दरोगा थाने से गायब हो गया। थाना इंस्पेक्टर सहित सीओ द्वारा पुलिस के उच्च अधिकारियों को थाने के अंदर दरोगा की पिस्टल से महिला को गोली लगने की सूचना दी।

गोली चलने के बाद दरोगा गायब, टीम गठित

सूचना पर एसएसपी समेत पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां नाजुक हालत में उसका इलाज जारी है। पुलिस ने थाने में महिला को गोली मारकर गायब हुए दरोगा की गिरफ़्तारी के लिए टीम गठित की है। घटना के अज्ञात कारणों का स्पष्ट कारण जानने के लिए सीओ आदि को फुटेज कलेक्ट किए जाने के आदेश दिए हैं। फुटेज के आधार पर ही घटना के कारण का सही पता चलेगा।

पीड़ित परिवार का फूटा गुस्सा

आपको बताते चलें कि, ऊपरकोट नगर कोतवाली में पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए पहुंची महिला को दरोगा की पिस्टल से गोली लगने की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार सहित स्थानीय लोग थाने पहुंच गए। पीड़ित परिवार और गुस्साए लोगों के थाने पर पहुंचने से पहले ही आरोपी दरोगा थाने से गायब हो गया। इसके बाद गोली लगने से घायल पीड़ित महिला के परिवार और आसपास के गुस्साए लोगों के द्वारा थाने का घेराव करते हुए। आरोपी दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने के साथ ही कार्रवाई किए जाने की मांग की। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए। एसएसपी ने घटनास्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

SSP बोले- महिला को हेड इंजरी, चल रहा इलाज

फिलहाल घटना को लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी (SSP Kalanidhi Naithani) ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, ऊपरकोट नगर कोतवाली में दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर कोतवाली इंस्पेक्टर और सीओ द्वारा बताया गया। कोतवाली में तैनात दरोगा की पिस्टल से अचानक गोली चलने के चलते कोतवाली में पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए पहुंची एक महिला को गोली लगने की सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी गई थी। हेड इंजरी होने के चलते घायल अवस्था में महिला को कोतवाली से मेडिकल कॉलेज में ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। वहीं, डॉक्टरों की टीम द्वारा उसको अटेंड कराया जा रहा है। सीओ सहित अन्य को घटनास्थल से फुटेज कलेक्ट करने के लिए आदेश दिए गए हैं।

दरोगा के खिलाफ होगी कठोर दंडात्मक कार्रवाई

एसएसपी ने कहा, 'गोली लगने से घायल महिला के परिवार के लोगों की तरफ से मुकदमा दर्ज करने के लिए दी जाने वाली तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। दरोगा द्वारा जो भी लापरवाही बरती गई है उसके लिए दरोगा के खिलाफ कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। गोली चलने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story