×

Aligarh News : व्यापारी के घर में घुसे समुदाय विशेष के युवक की पिटाई से मौत, शहर में बढ़ा तनाव

Aligarh News : प्रदेश के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ा गया है। यहां बीती रात मामू-भांजा मार्केट में कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे समुदाय विशेष की युवक की पिटाई से मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 19 Jun 2024 10:59 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2024 11:48 AM GMT)
Aligarh News : व्यापारी के घर में घुसे समुदाय विशेष के युवक की पिटाई से मौत, शहर में बढ़ा तनाव
X

Aligarh News : प्रदेश के अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ा गया है। यहां बीती रात मामू-भांजा मार्केट में कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे समुदाय विशेष की युवक की पिटाई से मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। व्यापारियों की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं, शहर में तनाव को देखते हुए सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

अलीगढ़ के मामू भांजा मार्केट में बीते 18 जून को देररात कपड़ा व्यवसायी मुकेश चंद्र मित्तल के घर में घुसे फरीद उर्फ औरंगजेब (35) को चोरी के शक में पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस से घायल को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने दम तोड़ दिया। वहीं, पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।


घरों में लगे पलायन के पोस्टर

वहीं, इस घटना के बाद दो समुदायों में तनाव बढ़ गया है। पीड़ित परिवारीजनों ने मोहल्ले में जमकर हंगामा किया है। उनके समर्थन में सपा और बसपा के नेता भी पहुंचे हैं। वहीं, व्यापारियों की गिरफ्तारी के विरोध में काफी गुस्सा है। व्यापारियों ने बाजार को बंद करके हंगामा और जमकर नारेबाजी की है। शहर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए और सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया और खुफिया तंत्र को भी सतर्क कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं।

वहीं, इस बीच राधा मोहन मन्दिर के बराबर गली में कई घरों पर पलायन के पोस्टर लगे देखे गए। अब उनका वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं, व्यापारियों ने हत्या का मुकदमा और गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन किया। उनके समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के नेता मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस-प्रशासन दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रहा है।


पुलिस अधीक्षक मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि घटना का तुरंत संज्ञान लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया जांच से सामने आया है कि युवक पर हमला करने वाले व्यक्ति को शक था कि वह उनके घर में चोरी के इरादे से घुसा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story