×

Aligarh: बीजेपी नेता पर दबंगई का आरोप, परेशान लोगों ने घर पर लगाया 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर

Aligarh News: पक्की सराय निवासी अंकित वार्ष्णेय ने एसएसपी कलानिधि नैथानी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि, मोहल्ले का ही एक शख्स जो स्वयं को बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा का पदाधिकारी बताता है। वह शराब के नशे में आए दिन स्थानीय लोगों से गाली-गलौज करता है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 Nov 2023 11:52 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2023 12:04 PM GMT)
Aligarh News
X

अलीगढ़ में लगे घर बिकाऊ हैं के पोस्टर (Social Media) 

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ के सासनीगेट इलाके में मुहल्ला पक्की सराय के लोगों ने एक बीजेपी नेता पर दबंगई का आरोप लगाया है। साथ ही, भाजपा के दो बड़े नेताओं को भी कठघरे में खड़ा किया है। स्थानीय लोगों ने विरोधस्वरूप 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर भी लगाए हैं। लोगों का हुजूम दोषियों के खिलाफ 48 घंटे में कार्रवाई न होने पर थाने का घेराव करने और खुद को आग लगाने की चेतावनी तक दे रहे हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री, अलीगढ़ डीएम और एसएसपी से शिकायत की है। फिलहाल पुलिस ने मोहल्ले आकर पोस्टर हटा दिए हैं।

पक्की सराय निवासी अंकित वार्ष्णेय ने एसएसपी कलानिधि नैथानी (Kalanidhi Naithani I.P.S) को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि, मोहल्ले का ही एक शख्स जो स्वयं को बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा का पदाधिकारी बताता है। वह शराब के नशे में आए दिन स्थानीय लोगों से गाली-गलौज करता है। SC/ST एक्ट के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देता रहता है। इसी बाबत स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों के पर 'यह मकान बिकाऊ है' का इश्तिहार लगा दिया है।

क्या है मामला?

बीजेपी से जुड़े नेता की दबंगई से परेशान लोगों ने अपने-अपने घरों पर 'बिकाऊ है' का पोस्टर लगा दिया है। दबंग युवक की दहशतगर्दी के चलते इश्तिहार लगाने वाले लोगों का कहना है, कि उक्त बीजेपी नेता रात के समय शराब के नशे में मोहल्ले में लोगों को गंदी-गंदी गालियां देता है। घरों के बाहर बैठी बहन-बेटियों के सामने पेशाब करता है। उन्हें मां-बहन की गालियां देता है। जब लोग विरोध करते हुए उसके खिलाफ थाने में शिकायत करने की बात करते हैं। तो थाने पर उसकी शिकायत की बात करने वाले लोगों को SC/ST एक्ट के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकियां दी जाती है। जिसके चलते लोगों ने प्रशासन और पुलिस से क्षेत्रीय लोगों के साथ गाली-गलौज कर फर्जी मुकदमे में फसाने का डर और धमकी देने वाले दबंग युवक को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

शिकायतकर्ता ने ये बताया

जानकारी के अनुसार, मोहल्ला पक्की सराय निवासी युवक गौरव वार्ष्णेय की शिकायत है, कि मोहल्ले का ही रहने वाला दबंग युवक पिछले कुछ महीनों से इलाके में रह-रहे लोगों के साथ बदतमीजी करता है। मोहल्ले में शराब के नशे में हंगामा करता है। लोगों को गंदी गालियां देता है। इलाके के रहने वाले लोग जब दबंग युवक का विरोध कर उसके खिलाफ थाने में शिकायत किए जाने की बात करते हैं, तो शराबी युवक थाने पर उसकी शिकायत करने वाले लोगों को डराते-धमकाते हुए एससी एसटी एक्ट के झूठे फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देता है।

पुलिस ने हटाए पोस्टर

क्षेत्रीय लोगों द्वारा अपने घरों पर दबंग के डर से मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाए जाने की सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकारी और इलाका थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों पर 'यह मकान बिकाऊ है' के लगाए गए इश्तिहारों को हटाने को कहा। वहीं, पीड़ितों का कहना है जब पुलिस और प्रशासन दबंगों के सामने उनकी नहीं सुनेंगे तो ऐसे में लोगों को मजबूर होकर दबंगों के डर से अपने अपने घर बेचने ही पड़ेंगे। ऐसे में लोगों की मांग है कि क्षेत्रीय जनता के साथ गाली गलौज कर फर्जी एससी मुकदमे में फंसाने की धमकी देने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सीएम तक को शिकायत, कोई हल न निकला

वहीं, पीड़ित युवक गौरव वार्ष्णेय का कहना है कि ऐसी घटनाओं को लेकर क्षेत्रीय लोगों के द्वारा जिलाधिकारी और एसएसपी सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम दबंग के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिए गए, लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिलने पर उन्होंने ये कदम उठाया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story