×

UP Politics: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा ने किया स्वामी प्रसाद के बयान का समर्थन,'...हो महिलाओं की पूजा'

Aligarh: सपा नेता स्वामी प्रसाद ने मां लक्ष्मी पर विवादित बयान दिया था। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने सलमा अंसारी ने उनके उसी बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि, महिलाओं की पूजा-अर्चना करनी चाहिए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 14 Nov 2023 11:24 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2023 11:45 AM GMT)
X

Salma Ansari and Swami Prasad (Social Media)

Salma Ansari Support Swami Prasad Statement : पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी (Salma Ansari) ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, कि 'ऐसे मुल्क में जहां पर औरतें बेहद परेशानी में दिखती हैं, अगर वहां ये जज्बा है तो बहुत अच्छी बात है।

उन्होंने कहा, औरतों को भी कहना चाहिए कि हां हमारी पूजा की जाए। हम क्या कर सकते हैं। सोसाइटी के लिए उसको समझिए। रेप कर और गाली देकर, मारपीट कर बात नहीं बनेगी। एक औरत किसी खानदान को जन्नत बना सकती है और दोजख (नरक) भी। उन्होंने आगे कहा, स्वामी प्रसाद मौर्य ने बिल्कुल सही बात कही है'।

स्वामी प्रसाद के ट्वीट पर हुआ था विवाद

दरअसल, समाजवादी पार्टी नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिवाली के दिन 'महिलाओं की पूजा' करने की बात को लेकर ट्वीट किया था। साथ ही, उन्होंने मां लक्ष्मी को लेकर भी विवादित बातें लिखी थी। जिसके बाद वो विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गए। हालांकि, महिलाओं की पूजा के नाम पर सलाम अंसारी ने उनका समर्थन किया है। वो अलीगढ़ एक कार्यक्रम में आईं थीं। यहीं मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सपा नेता का समर्थन किया।

स्वामी प्रसाद ने क्या कहा था?

अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दीपोत्सव के अवसर पर अपनी पत्नी की पूजा और सम्मान करते हुए कहा कि, पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग व देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट व पीठ ही होती है। चार हाथ,आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ और हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है? यदि आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपने घरवाली की पूजा व सम्मान करें जो सही मायने में देवी है। क्योंकि आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान व देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story