×

Aligarh News: नहर में मिला अज्ञात शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Aligarh News: मायाराम गढ़ी गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई। जब एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पानी के ऊपर नहर में तैरते हुए दिखयी दी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 March 2024 7:15 AM GMT
Aligarh news
X

घटनास्थल पर मौजूद लोग और पुलिस source: newsatrck 

Aligarh News: अलीगढ़ के खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव मायाराम गढ़ी स्थित नहर में एक व्यक्ति की लाश मिलने का मामला सामने आया है। नहर के पानी में तैरकर आ रही व्यक्ति की लाश को देख घटनास्थल पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से नहर से शव को बाहर निकाला गया। तभी एनडीआरफ और बुलंदशहर पुलिस भी शव को तलाशते हुए मौके पर पहुंच गई। जिसके चलते अलीगढ़ पुलिस ने नहर में मिले शव को कागजी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए बुलंदशहर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

शादी समारोह में जाते वक्त हुआ हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मायाराम गढ़ी गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई। जब एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पानी के ऊपर नहर में तैरते हुए दिखयी दी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से अज्ञात व्यक्ति की लाश को बाहर निकाला। नहर में मिली अज्ञात व्यक्ति की लाश को लेकर खैर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली से एक परिवार के करीब 8 लोग कार में सवार होकर बुलंदशहर जिले के थाना जहांगीरपुर इलाके में शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तभी ईको कार अचानक अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई।

नहर में गाड़ी पलटने की सूचना मिलते ही लोगों का जमावड़ा लग गया और बुलंदशहर पुलिस के उच्च अधिकारी सहित इलाका थानाअध्यक्ष, एनडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंच गयी। मौके पर पहुंचीं पुलिस और एनडीआरएफ टीमों द्वारा नहर के पानी में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए नहर के अंदर पलटी गाड़ी और अंदर सवार 8 लोगों को गोताखोरों की मदद से तलाशना शुरू कर दिया गया। कई घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पांच शवों को नहर के पानी से बरामद कर लिया गया था।

एनडीआरएफ टीम द्वारा रेस्क्यू जारी

रेस्क्यू के बाद पांच शव बरामद हुए वहीँ तीन अन्य शवों की लगातार तलाश की जारी थी। इस दौरान जहांगीरपुर नहर से दिल्ली निवासी युवक का शव नहर के पानी में तैरते हुए खैर इलाके के गांव मायाराम गढ़ी स्थित नहर में पहुंच गई। शव की सूचना मिलने पर खैर कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची और नहर से शव को बरामद किया। तभी जहांगीरपुर पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें युवक की लाश को तलाशते हुए मौके पर पहुंच गई। शव की पहचान जहांगीरपुर पुलिस ने दिल्ली के प्रताप नगर निवासी 45 वर्षीय युवक कैलाश पुत्र करतार सिंह के रूप में की। जिसके बाद शव की पहचान होने पर खैर पुलिस ने युवक के शव को मौके पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

शव को बुलंदशहर मोर्चरी ले जाकर पोस्टमार्टम करने के बाद युवक के परिजनों को सौंप दिया जाएगा। वहीं नहर के पानी में डूबे दो अन्य लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ और पुलिस की टीम लगातार तलाश में जुटी हुई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story