×

Aligarh News: विकास हत्याकांड में पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप

Aligarh News: सासनी गेट थाना क्षेत्र में दो दिन पहले हुए विकास हत्याकांड के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर आरोपियों का पक्षपात करने का आरोप लगाया है। वहीँ पीड़ित परिवार ने घर के बाहर मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाने के साथ दबंगों के भय से जिला छोड़ने को मजबूर हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 March 2024 5:58 AM GMT
Aligarh news
X

घरों के बाहर मकान बिकाऊ का पोस्टर source: Newstrack

Aligarh News: अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र में दो दिन पहले हुए विकास हत्याकांड के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर आरोपियों का पक्षपात करने का आरोप लगाया है। वहीँ पीड़ित परिवार सहित मोहल्ले के अन्य परिवारों में घरों के बाहर मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाने के साथ दबंगों के भय से जिला छोड़ने को मजबूर हैं। पीड़ित परिवार ने कहा है कि प्रदेश सरकार का बुलडोजर आरोपियों के घर पर चलना चाहिए और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो। तभी वह समझेंगे कि सरकार ब्राह्मण विरोधी नहीं है।

यह था पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोधिपुरम निवासी भूरा पंडित ने बताया कि मोहल्ले के दो नामजद व अन्य दबंगों से उनके बेटे विकास और बिट्टू से पहले में कुछ कहासुनी और मारपीट हो गई थी। जिस संबंध में उन्होंने द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की। उनका कहना है कि दबंगो का पुलिस के साथ उठना बैठना है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दबंगों ने उन्हें धमकी दी थी कि पुलिस उनका कुछ नहीं कर सकती है।

कुछ दिन पहले घर से कुछ दूरी पर खड़े पीड़ित के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे विकास उर्फ बिट्टू की 5 मार्च शाम साढ़े सात बजे हत्या कर दी गई। तीन वाहनों पर सवार होकर आए हमलावरों से झगड़े व मारपीट के बीच बिट्टू को गोली मारी गई थी। स्थानीय लोगों ने हत्या के उपरांत भाग रहे तीन आरोपियों को मौके पर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। विवाद में हुए इस हत्याकांड के बाद से ही देर रात तक लोग थाने पर जमा रहे। बीच चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया था। तब जाकर लोग शांत हुए थे और जाम खोला गया। इसके बाद शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

दबंगों के दबाव में पुलिस की लापरवाही

वहीं पुलिस ने अभी तक अन्य किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। जिस वजह से परिवार को घर व से बाहर निकलने पर दबंगों द्वारा किसी अप्रिय घटना करने का डर सताता रहता है। उनका परिवार व मोहल्ले के अन्य परिवार दबंगों के डर की वजह से जिला छोड़ने का मन बन चुके हैं। इसीलिए वहां के सभी लोगों ने घर के बाहर मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाया दिया है। पीड़ित के पिता ने कहा, "जहां एक और प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कहते रहते हैं कि गुंडे माफिया किसी भी कीमत पर बाहर खुले नहीं घूम सकते हैं। लेकिन मेरे बेटी की हत्या के 48 घंटे बाद भी अलीगढ़ पुलिस द्वारा ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। तो हमको तो अब यह लगने लगा है कि प्रदेश सरकार ब्राह्मण विरोधी है। अगर अलीगढ़ प्रशासन आरोपियों के घर पर बुलडोजर चढ़ाकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करता है तभी हम मानेंगे कि सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है।"

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story