Aligarh News: स्मार्ट सिटी में पानी के लिए तरस रहे वाशिंदे, सूख गई 65 साल पुरानी पानी की लाइन

Aligarh News: सराय रहमान इलाके के लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही नगर आयुक्त नगर निगम के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 1 Jun 2024 12:42 PM GMT
Aligarh News
X

लोगों से मिलते कमिश्नर आयुक्त (Pic:Newstrack)

Aligarh News: नगर निगम और स्मार्ट सिटी के दावों की पोल उस वक्त खुल गई जब भीषण गर्मी के चलते पिछले कुछ दिनों से पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे सराय रहमान इलाके के लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही नगर आयुक्त नगर निगम के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने इलाके में एक दर्जन के करीब सबमर्सिबल लगाएं जाने का काम शुरू कराएं जाने की बात की। वहीं उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से अपील करते हुए लोगों को जल्द से जल्द पानी किल्लत से निजात दिलाए जाने की बात कही।

पार्षद के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

इलाका पार्षद के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे लोगों का कहना है कि पिछले 65 साल से लोगों के घरों में पानी पहुंचा रही पानी की लाइन के अंदर एक भी बूंद पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में नगर निगम के द्वारा लगाए जा रहे सबमर्सिबल से आखिर हर घर में पानी कैसे पहुंचेगा। इस पर इलाके के लोगों ने नगर निगम के खिलाफ सवालिया निशान खड़ा किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली बन्नादेवी इलाके के सराय रहमान सहित कई इलाकों में पिछले कई दिनों से लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचने के चलते उनके सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने इलाका पार्षद के खिलाफ कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए उग्र प्रदर्शन किया।

सबमर्सिबल से दूर नहीं होगी समस्या - स्थानीय युवक

इसके साथ ही सराय रहमान युवक का कहना है कि नगर आयुक्त भले ही इलाके में 50 सबमर्सिबल लगवा दे, लेकिन उससे क्षेत्रीय लोगों की पानी की समस्या बिल्कुल भी हल नहीं होगी। जब तक की पानी की लाइन में पानी नहीं आएगा। क्योंकि पानी की लाइन का कनेक्शन हर घर में मौजूद है। ऐसे में जब हर घर में पानी नहीं पहुंचेगा तो सबमर्सिबल लगने से पानी की समस्या दूर होने वाली नहीं है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story