×

Aligarh: पुलिस कस्टडी में आरोपी की निशानदेही पर लूट के 1 लाख रुपये बरामद

Aligarh News: न्यायालय के आदेश पर जेल से पुलिस कस्टडी में लाए गए शातिर लुटेरे की निशानदेही पर अलीगढ़ पुलिस ने चोरी के 1 लाख रुपए बरामद किया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 29 Feb 2024 12:24 PM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 12:49 PM GMT)
आरोपी के निशानदेही पर बरामद किया गया चोरी का पैसा।
X

आरोपी के निशानदेही पर बरामद किया गया चोरी का पैसा।(Pic: Newstrack)

Aligarh News: खैर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह को विगत दिनों हुई लूट के एक मामले में उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। न्यायालय के आदेश पर जेल से पुलिस कस्टडी में लाए गए शातिर लुटेरे की निशानदेही पर अलीगढ़ पलवल मार्ग स्थित मंडी गेट पर व्यापारी से हुई लूट के एक लाख रुपये बरामद किए गए। पुलिस ने लूट के आरोपी की निशानदेही पर लूट के एक लाख रुपये बरामद करते हुए उसको एक बार फिर से जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

लूटा गया था रूपयों से भरा थैला

प्राप्त जानकारी के अनुसार खैर कोताली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि अलीगढ़ पलवल मार्ग स्थित मंडी गेट पर बाइक सवार लुटेरों द्वारा कस्बा खैर के मोहल्ला मालीपुरा निवासी कृषि उत्पादन मंडी समिति के सब्जी आढ़ती रामेश्वर कुशवाहा पुत्र कुंवरसेन के साथ तमंचे की नोक पर रुपयों से भरे थैले को लूटा गया था। लुटेरे उसको जान से मारने की धमकी देते हुए मोबाइल और अन्य सामान लूटकर मौके से फरार हो गए थे। लुटेरे ने मोबाइल को कुछ दूरी पर फेंककर वारदात को अंजाम देते हुए भाग गए थे। मंडी गेट पर दिनदहाड़े बाइक सवार लूटेरों द्वारा की गई लूट की वारदात के बाद पीड़ित सब्जी आढ़ती कोतवाली पहुंचा। पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया और एक लूटेरे को नामजद करते हुए तीन अज्ञात लूटेरो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने लूट की घटना के बाद व्यापारी के साथ लूट करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए कोतवाली पर दर्ज मुकदमे में जेल भेज दिया था। वहीं लूट में शामिल हरियाणा राज्य के झज्जर जिले के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव लड़रावन निवासी लूटेरे दीपक उर्फ दीपू पुत्र प्रताप सिंह का नाम सामने आने पर उसने न्यायालय के समक्ष सरेंडर कर दिया। न्यायालय के समक्ष सरेंडर करने वाले लुटेरे आरोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया था।


पूछताछ के बाद आरोपी को भेजा गया जेल

यही वजह है कि खैर पुलिस ने व्यापारी के साथ हुई लूट की रकम बरामद करने के लिए कोर्ट में सरेंडर कर जेल भेजे गये आरोपी को पुलिस रिमांड पर लिए जाने की न्यायालय से गुहार लगाई थी। न्यायालय ने लूट की रकम बरामद करने के लिए जेल भेजे गए। आरोपी को पुलिस कस्टडी में 5 घंटे की रिमांड पर दिए जाने का आदेश दिया था। खैर पुलिस द्वारा कोर्ट के आदेश पर लूट के आरोपी को जिला जेल से 5 घंटे की रिमांड पर थाने लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की। जहां पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने लूट में शामिल होने का जुर्म कबूल किया। जिसके बाद खैर पुलिस ने हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव लड़रावन निवासी लूटेरे दीपक उर्फ दीपू पुत्र प्रताप सिंह को वारदात स्थल पर लेकर पहुंचे ओर सब्जी मंडी स्थित वैष्णो धाम कॉलोनी से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर खाली पड़े एक प्लॉट के अंदर से आरोपी की निशानदेही पर लूट के एक लाख रुपये बरामद किए। जिसके बाद पुलिस ने थाने पर दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 44/24 की धारा- 392/411/506 के तहत आरोपी दीपक उर्फ दीपू पुत्र प्रताप सिंह की निशानदेही पर लूट के एक लाख रुपये बरामद करते हुए पुलिस रिमांड खत्म होने से पहले ही उसको पुनः जेल भेज दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story