×

Aligarh News: फूड प्वाइजनिंग से एएमयू की छात्राएं बीमार, मेडिकल कॉलेज में भर्ती

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय में सर सैयद डे पर आयोजित डिनर में छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई। देर रात छात्राओं की हालत खराब होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 18 Oct 2023 2:38 PM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 4:00 PM GMT)
X

फूड प्वाइजनिंग से एएमयू की छात्राएं बीमार, मेडिकल कॉलेज में भर्ती: Video- Newstrack

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय में सर सैयद डे पर आयोजित डिनर में छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई। देर रात छात्राओं की हालत खराब होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। करीब दर्जनों छात्राओं के पेट में दर्द और वोमिटिंग की शिकायत आई। यह डिनर का आयोजन बेगम अजीजुल निशा हॉस्टल में किया गया था। डिनर के बाद जब लोग रवाना हुए उसके बाद हालत बिगड़नी शुरू हो गई। हालांकि बीमार होने वालों में हॉस्टल के साथ बाहर रहने वाली छात्राएं भी शामिल है।

दरअसल, पुरा मामला आपको बताते चलें कि 17 अक्टूबर को सर सैयद डे पर बेगम अजीजुल निशा हॉस्टल में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें डिनर भी रखा था। इस डिनर में हॉस्टल की छात्राओं और बाहर रहने वाली छात्राओं ने खाना खाया था। हालांकि हालात बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज में छात्राओं को भर्ती कराया गया। करीब दर्जनों से अधिक छात्राओं के पेट में दर्द और वह वोमिटिंग की बात सामने आई है। छात्राओं की हालत खराब होने पर उन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।



डिनर खाने के बाद बीमार

छात्र वानिया ने बताया कि सर सैयद डे पर डिनर में खाना खाया था। जिसके बाद फूड प्वाइजनिंग हुई। हालांकि कितनी छात्राओं की हालत बिगड़ी अभी स्पष्ट फिगर नहीं है। लेकिन दर्जनों से ज्यादा छात्राएं इस फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई है। वही फूड प्वाइजन की शिकार छात्राओं को जीएनएमसी में भर्ती कराया गया। फूड प्वाइजनिंग की शिकार छात्रों की संख्या बढ़ सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story