Aligarh: असामाजिक तत्वों ने प्राचीन मंदिर में श्रीराम दरबार की प्रतिमाएं की खंडित, श्रद्धालुओं में आक्रोश

Aligarh: जिले के हरदुआगंज थाना क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की गयी। प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त किए जाने पर श्रद्धालुओं में आक्रोश है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 19 Dec 2023 5:37 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में प्राचीन मंदिर में श्रीराम दरबार की प्रतिमाएं खंडित (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के हरदुआगंज थाना क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी बार असामाजिक तत्वों द्वारा क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की गयी। असामाजिक तत्वों ने मंदिर प्रांगण में स्थित भगवान श्रीराम दरबार की तीन प्रतिमाएं खंडित कर दी। प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त किए जाने पर श्रद्धालुओं में आक्रोश है। श्रद्धालुओं ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने श्रद्धालुओं को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। तीसरी बार मूर्तियां क्षतिग्रस्त किए जाने से श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है।

तीसरी बार भगवान श्रीराम दरबार की प्रतिमाएं मिली खंडित

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के भुडासी गांव में ग्रामीणों और श्रद्धालुओं में उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब देर रात प्राचीन पथवारी मंदिर के अंदर घुसकर असामाजिक तत्वों ने मंदिर प्रांगण में तोड़फोड़ की और भगवान श्रीराम के दरबार की तीन प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब श्रद्धालु मंदिर प्रांगण में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो मंदिर परिसर के नजारे को देख उनके होश उड़ गए। मंदिर प्रांगण के अंदर रखी भगवान श्रीराम दरबार की प्रतिमाएं खंडित मिली। जिसके बाद सैकड़ो की तादाद में श्रद्धालु मौके पर इकट्ठा हो गए।

मौके पर इकट्ठा हुए आक्रोशित श्रद्धालुओं ने मंदिर प्रांगण में घुसकर तोड़फोड़ और मूर्तियां क्षतिग्रस्त करने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज का कार्रवाई किए जाने की मांग की। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक अराजक तत्वों द्वारा कई बार क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। यह तीसरा मौका है जब असामाजिक तत्वों ने प्राचीन मंदिर परिसर के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की है। इससे पहले भी दो बार भगवान श्रीराम दरबार की मूर्तियों को खंडित किया गया था। ग्रामीणों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

मौके पर पहुंचे थाना हरदुआगंज थानाध्यक्ष ने मौके की नजाकत को भांपते हुए बाजार से भगवान श्रीराम दरबार की तीन नई मूर्तियां मंगवा स्थापित करवा दी है। मंदिर परिसर में नई मूर्तियां स्थापित होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। अतरौली क्षेत्राधिकारी मोहम्मद अकमल खान का कहना है कि मंदिर के अंदर चबूतरे पर रखी मूर्तियों को असामाजिक तत्वों द्वारा आंशिक रूप से खंडित किया गया है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल जांच की। जांच के बाद मूर्तियों को बदलवाया गया है। विस्तृत जांच के लिए थाने पर एक अभियोग पंजीकृत करते हुए वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल मौके पर किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। शांति व्यवस्था कायम है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story