×

Aligarh News: मारपीट करने वाले ‘तोता’ को गिरफ्तार करने की मांग, थाने पर बजरंगदल कार्यकर्ताओं का हंगामा

Aligarh News: जिले में बजरंग दल सहसंयोजक ने अनारकली मोहल्ले में हुई मारपीट के मामले में थाना सासनी गेट की पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनसे कहा कि ‘चाहे सस्पेंड करा दो या ट्रांसफर, हम युवक को अरेस्ट नहीं करेंगे।’

Lakshman Singh Raghav
Published on: 25 May 2023 5:51 PM GMT
Aligarh News: मारपीट करने वाले ‘तोता’ को गिरफ्तार करने की मांग, थाने पर बजरंगदल कार्यकर्ताओं का हंगामा
X
थाने पर बजरंगदल कार्यकर्ताओं का हंगामा : Photo- Newstrack

Aligarh News: जिले में बजरंग दल सहसंयोजक ने अनारकली मोहल्ले में हुई मारपीट के मामले में थाना सासनी गेट की पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनसे कहा कि ‘चाहे सस्पेंड करा दो या ट्रांसफर, हम युवक को अरेस्ट नहीं करेंगे।’ इस मारपीट के आरोपित ‘तोता’ नाम का शख्स है। जो नशे का लती और अक्सर अराजकता फैलाने वाला बताया जा रहा है।

ये था पूरा मामला

अलीगढ़ के मोहल्ला अनारकली निवासी हिंदू जागरण मंच ब्रज प्रांत संगठन के सह-संयोजक के घर में घुसकर देर रात मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। आरोप है कि इस दौरान उनकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की गई और उनके घर में रखे रूपए भी लूट लिए गए। पति उस वक्त बाहर थे और पत्नी ने उन्हें ये जानकारी दी। जिसके बाद वो घर पहुंचे और सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ताओं का वहां जमघट लग गया। संगठनों के लोगों के साथ पति थाने पहुंचे और कार्रवाई किए जाने की मांग की।

उच्चाधिकारियों ने दिया आश्वासन

इस मामले के पीड़ित पति मनोज कुमार ने सुनवाई नहीं होने पर संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव किया। जिसक बाद उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करने आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। मनोज कुमार ने मोहल्ले के आरोपित नशेड़ी युवक तोता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। उस वक्त अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी की बात कही, लेकिन दोपहर तक ऐसा हुआ नहीं।

पुलिस का मुखबिर बताया जा रहा तोता नाम का युवक

हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी ने तोता नाम के शराबी युवक को पुलिस का मुखबिर बताया। कहा कि इसी वजह से पुलिस इसपर कार्रवाई नहीं कर रही है। ये शराबी युवक अक्सर इलाके में लोगों के साथ मारपीट करता है। तेजाब की बोतल लेकर घूमता है और लोगों पर डालने की बात कहकर धमका देता है। उसने मारपीट के दौरान पत्नी पर भी तेजाब डालने की धमकी दी और कहा कि ये तुम्हारे ऊपर डालूंगा, या खुद पर डालकर मर जाऊंगा और मौत के इल्जाम में तुम्हें फंसा दिया जाएगा। महिला ने इस घटना की सूचना फोन कर पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस करीब आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची।

आरोप है कि पुलिस की आंखों के सामने भी नशेड़ी युवक हाथ में लिए तेजाब को उसके और अपने ऊपर डालने की धमकी देते हुए हंगामा करता रहा। लेकिन पुलिस युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाने के बजाए बिना कोई कार्रवाई किए उसको मौके पर ही छोड़कर वापस थाने चली गई। पीड़ित मनोज कुमार का आरोप है कि सासनी पुलिस ने उनसे कहा कि चाहे हमें सस्पेंड करा दो या फिर हमारा ट्रांसफर करा दो, लेकिन हम उसको बिल्कुल भी गिरफ्तार नहीं करेंगे।

ये कहना है पुलिस का

इस मामले पर सीओ द्वितीय मोहसिन खान का कहना है कि थाना सासनी गेट पर पहुंचकर कुछ लोगों के द्वारा आरोप लगाया गया था कि उनके पड़ोसियों द्वारा कुछ उपद्रव किया गया था। इसी को लेकर थाने पहुंचे लोगों द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा मामले में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story