TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Aligarh News: राकेश टिकैत की महापंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट, कई थानों की फोर्स व पीएसी रखेगी निगरानी

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सुंदर बालियान ने बताया कि हमारी ज्यादातर मांग लोकल है। हालांकि राकेश टिकैट राष्ट्रीय मुद्दों को भी उठाएंगे, लेकिन किसान फ्री बिजली की मांग कर रहे हैं।

Laxman Singh Raghav
Published on: 31 May 2023 8:30 PM GMT

Aligarh News: अलीगढ़ में किसान महापंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गुरुवार को शामिल होने आ रहे हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। बुधवार को एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने मौके पर मुआयना किया। यह महापंचायत टप्पल स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे इंटरचेंज पर हो रही है। भारतीय किसान यूनियन महापंचायत को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क कर रहा है। वहीं महापंचायत पर निगरानी के लिए एसएसपी ने तीन पुलिस क्षेत्राधिकारी, कई थानों की फोर्स और पीएसी लगाई है।

महापंचायत को सफल बनाने के लिए गांव में किसानों से संपर्क किया जा रहा है और लोगों से पहुंचने की अपील की जा रही है। किसानों की 13 मांगों को लेकर यह महापंचायत की जा रही है। इसमें प्रमुख मांग किसानों की बिजली मुफ्त, यमुना एक्सप्रेस-वे जमीन अधिग्रहण के तहत मुआवजे की मांग शामिल है। हालांकि पुलिस और प्रशासन के लोगों ने भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों से बातचीत की है। महापंचायत को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने को कहा गया है।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सुंदर बालियान ने बताया कि हमारी ज्यादातर मांग लोकल है। हालांकि राकेश टिकैट राष्ट्रीय मुद्दों को भी उठाएंगे, लेकिन किसान फ्री बिजली की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एसपी ग्रामीण पलाश बंसल से महापंचायत के बारे में बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे वॉलिंटियर महापंचायत की व्यवस्था संभालेंगे। महापंचायत को लेकर जहां बड़ी तैयारी की जा रही है तो वहीं पुलिस प्रशासन भी सतर्क है कि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो सके। महापंचायत में टिकैत किसानों के मुद्दे के अलावा अन्य मुद्दों पर भी फोकस करेंगे। महापंचायत को लेकर प्रशासन गंभीर है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story