Aligarh News: BJP नेता ने योगी सरकार पर खड़े किये सवाल, बोले-अस्पतालों में उपचार के नाम पर हो रही अवैध वसूली

Aligarh News:बन्नादेवी कोतवाली में भाजपा नेता ने मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय में गर्भवती महिला के बच्चे की मौत को लेकर अस्पताल की नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया था। 2 दिन पहले थाने में तहरीर भी दी गयी थी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 23 Nov 2023 6:24 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में भाजपा नेता ने योगी सरकार पर लगाया आरोप (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: बन्नादेवी कोतवाली में भाजपा नेता ने मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय में गर्भवती महिला के बच्चे की मौत को लेकर अस्पताल की नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया था। साथ ही 2 दिन पहले थाने में तहरीर भी दी गयी थी। लेकिन इस मामले में एफआईआर दर्ज न होने पर गुस्साए भाजपा नेताओं समेत पीड़ित परिवार के लोगों ने कोतवाली में जमकर हंगामा किया। भाजपा नेता ने उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का दावा करने वाली अपनी ही यूपी की योगी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों की स्थिति बद से बदतर है। सरकारी अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीज से उपचार के नाम पर अस्पताल स्टाफ के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है।

बन्नादेवी कोतवाली पहुंचे भाजपा नेता संजू बजाज का आरोप है कि मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय में दो दिन पहले 9 महीने की एक गर्भवती महिला परिवार के लोगों के साथ डिलीवरी कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी। जहां गर्भवती महिला को अस्पताल में मौजूद नर्स के द्वारा डिलीवरी कराए जाने के बजाय करीब 6 घंटे तक जांच के नाम पर लैब पर इधर-उधर भेजते हुए उसको और उसके परिवार के लोगों को फटकार लगाते हुए। टहलाया जाने लगा। नर्स के कहने पर लगभग कई जगह लैब में जांच कराए जाने के बाद परिवार के लोगों द्वारा गर्भवती महिला की सभी रिपोर्ट दी गई। इसके बाद भी नर्स ने महिला की डिलीवरी नहीं करायी।

परिजनों ने इसकी शिकायत अस्पताल की सीएमएस से की। सीएमएस के फोन के 6 घंटे बाद ऑपरेशन थिएटर में महिला को ले जाया गया। जहां नर्स ने फिर महिला को धमकाया। वहीं ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ। लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही के चलते बच्चे ने चंद मिनट में ही अपना दम तोड़ दिया। डॉक्टरों की इस लापरवाही के चलते बच्चे की मौत के जिम्मेदार नर्स के खिलाफ परिजनों और भाजपा नेता ने मुकदमा दर्ज करने के लिए बन्नादेवी थाने में तहरीर दी थी। तहरीर दिए जाने के बाद भी बन्नादेवी पुलिस ने बच्चे की मौत की जिम्मेदार मोहनलाल गौतम अस्पताल की नर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया।

गुस्साए पीड़ित परिवार के लोगों सहित भाजपा नेताओं ने मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर कोतवाली का घेराव करते हुए हंगामा किया। वहीं मोहनलाल गौतम अस्पताल में बच्चे की मौत के परिवार के लोगों सहित भाजपा नेताओं पर अस्पताल में घुसकर डॉक्टर और नर्स के साथ धक्का मुक्की किए जाने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। डॉक्टर के हड़ताल पर जाने को लेकर भाजपा नेता संजू बजाज ने कहा कि सरकारी डॉक्टर अपनी मनमानी करते हैं। यही वजह हैं कि आज उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों की स्थिति बदहाल हो गयी है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीज से उपचार के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story