Aligarh News: भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा - बजट से लोगों के जीवन में आ रहा बदलाव

Aligarh News: सांसद सतीश गौतम ने AMU के माइनॉरिटी कैरेक्टर के सवाल पर कहा है कि मेरी लड़ाई है एएमयू में एसटी-एससी और ओबीसी को आरक्षण के लिए है। यह केंद्र शासित यूनिवर्सिटी है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 4 Feb 2024 2:17 PM GMT
BJP MP Satish Gautam
X

BJP MP Satish Gautam (Pic:Newstrack)

Aligarh News: सांसद सतीश गौतम एक निजी होटल में अंतरिम बजट के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर पत्रकारों से चर्चा किए। उन्होंने कहा कि मनोज कुमार की एक फिल्म रोटी, कपड़ा, मकान आई थी। उसी के तहत मोदी सरकार काम कर रही है। जिसने अपनी पूरी जिंदगी छप्पर में बिता दी। उसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, श्री अन्न योजना के तहत 5 किलो राशन मुफ्त, उज्ज्वला योजना के तहत गैस दिया गया।

रोटी, कपड़ा, मकान की व्यवस्था के बाद अगर आदमी बीमार पड़ जाता है तो आयुष्मान योजना से 5 लाख रुपए सुरक्षा बीमा दिया है। सांसद सतीश गौतम ने AMU के माइनॉरिटी कैरेक्टर के सवाल पर कहा है कि मेरी लड़ाई है एएमयू में एसटी-एससी और ओबीसी को आरक्षण के लिए है। यह केंद्र शासित यूनिवर्सिटी है। माइनॉरिटी यूनिवर्सिटी नहीं है। क्योंकि जो केंद्र शासित यूनिवर्सिटी होती है वह एक समुदाय की यूनिवर्सिटी नहीं होती।

वही, महंगाई के सवाल पर भाजपा सांसद ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद गाड़ियों की संख्या दुगनी बढ़ी है। जो लोग टू व्हीलर पर चलते थे। वह फोर व्हीलर से चल रहे हैं। युवाओं को रोजगार, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन दिया। रेहड़ी - पटरी पर काम करने वाले लोगों को लोन दिया जो बहनें बेरोजगार थी। उनको लोन देकर ब्यूटी पार्लर खुलवा गया है। जिससे वे चार और बहनों को और काम दे रही है।

मोदी सरकार में बदलाव आ रहा है। उन्होंने कहा कि देश आजाद होने के बाद सत्तर साल में जो काम नहीं हुआ, वह 10 साल में हो गया है। IIM और IIT छात्रों को रोजगार नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि लोगों को स्वावलंबी बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को रोजगार देने में सक्षम बनाने पर काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री कौशल के तहत ट्रेनिंग देने दिया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story