Aligarh News: राम मंदिर के पीतल के मॉडल की बढ़ी माँग से पीतल नगरी, अलीगढ़ के कारोबारियों की बाँछें खिलीं

Aligarh News: अलीगढ़ में पीतल मूर्ति के कारोबारी हनुमंत गांधी बिल्कुल राम मंदिर की तरह आकर्षक डिजाइन के मॉडल तैयार कर रहे हैं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 12 Jan 2024 3:40 PM GMT
X

Ram Temple Model 

Aligarh News: केवल अयोध्या धाम ही नहीं विश्व का कोना कोना राम-राम के जय घोषों से गूंज रहा है। क्योंकि इसी 22 जनवरी को अयोध्या धाम में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस राम मय माहौल से कारोबार में भी उछाल देखने को मिल रहा है। पीतल के राम और पीतल का राम मंदिर का डिज़ाइन की इन दिनों काफी माँग हो रहा है। पीतल नगरी में इन के निर्यात आर्डर भी खूब मिल रहे हैं। पीतल नगरी के कारोबारी व कारीगरों दोनों को लग रहा है कि उनके दिन अयोध्या की तरह ही बहुजनों लगे हैं,

अलीगढ़ में पीतल मूर्ति के कारोबारी हनुमंत गांधी बिल्कुल राम मंदिर की तरह आकर्षक डिजाइन के मॉडल तैयार कर रहे हैं। इस माडल के इन दिनों खूब आर्डर मिल रहे हैं। जिसकी वजह से कारोबारी के साथ-साथ कारीगर भी खूब उत्साहित नजर आ रहे हैं।पीतल के राम मंदिर बनवा रहे कारोबारी हनुमंत गाँधी ने बताया कि अयोध्या में जब राम मंदिर की परिकल्पना चालू हुई तो हमारे यहां अलीगढ़ इंडस्ट्री में भी लोगों ने राम मंदिर का हूबहू प्रारूप बनाया। हमें देश के अलग-अलग प्रांतों से और विदेशों से भी राम मंदिर के प्रारूपों का आर्डर मिलने लगे।इससे हमारी इंडस्ट्री उत्साहित है।

यह आर्डर और भी आएंगे । इससे हमारे यहां का बिजनेस बढ़ेगा, हमारी इंडस्ट्री बढ़ेगी। राम मंदिर के साथ-साथ राम जी के भी ऑर्डर आने लगे। पहले राम दरबार का आर्डर आता था। अब लोग इंडिविजुअल भगवान राम भी खरीदने लगे हैं। यह पीतल से बना हुआ होता है। राम मंदिर का प्रारूप ढाई किलो पीतल का बना हुआ है। इसकी ढाई हजार रुपए कीमत है। राम मंदिर का प्रारूप लोग अपने घरों में रखना चाहते हैं। यह पीतल का है। भरोसेमंद भी है,पीतल का होने की वजह से यह वर्षों तक चलेगा।राम मंदिर रोजगार की एक आशा ही नहीं बल्कि बहुत सारा समुंदर दे दिया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story