×

Aligarh News: मायावती बोलीं- भाजपा सरकार में बढ़ रही गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई

Aligarh News: मायावती ने कहा कि इस बार का चुनाव फ्री और फेयर है। आम चर्चा के मुताबिक वोटिंग मशीनों में भी कोई गड़बड़ी नहीं की जाती है। वहीं, चुनाव में इनकी कोई भी पुरानी नाटकबाजी, जुमलेबाजी, गारंटी आदि काम में आने वाली नहीं है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 23 April 2024 4:52 PM GMT (Updated on: 23 April 2024 5:28 PM GMT)
मायावती
X

जनसभा को संबोधित करती बहन कुमारी मायवाती (Pic:Newstrack)

Aligarh News: नरेंद्र मोदी और अखिलेश यादव की जनसभा के बाद मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक निजी इंटर कॉलेज के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मायावती ने कहा कि इस बार अलीगढ़ की जनता ने ब्राह्मण समाज का विकल्प दिया है। जो जनता के बीच रहता है। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के लोगों ने अलीगढ़ में ब्राह्मण प्रत्याशी के लिए सिफारिश की थी। उन्होंने जनता की जबरदस्त भीड़ को देखते हुए कहा कि मौसम खराब होने की वजह से मेरठ से हिंडन एयरपोर्ट जाना पड़ा। जब मौसम सही हुआ तब अलीगढ़ आई हूं। काफी देरी से पहुंचने के बावजूद मेरा इंतजार किया। इसलिए अब पूरा भरोसा हो गया है कि अलीगढ़, हाथरस, मथुरा की सीट भारी अंतर से बसपा जीतेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनके अन्य सहयोगी दल आजादी के बाद शुरू में केंद्र व राज्यों में ज्यादातर शासन किया। इनकी गलत नीतियों और कार्य प्रणाली के चलते केंद्र की सत्ता से बाहर होना पड़ा। पिछले कई सालों से भाजपा की सरकार काबिज हो गई। लेकिन इनकी भी जातिवादी, पूंजीवादी, संकीर्ण संप्रदाय व दोषपूर्ण नीतियों, कथनी और करनी में अंतर होने की वजह से, इस बार यह पार्टी केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाली नहीं है।

मायावती ने कहा कि इस बार का चुनाव फ्री और फेयर है। आम चर्चा के मुताबिक वोटिंग मशीनों में भी कोई गड़बड़ी नहीं की जाती है। वहीं, चुनाव में इनकी कोई भी पुरानी नाटकबाजी, जुमलेबाजी, गारंटी आदि काम में आने वाली नहीं है। क्योंकि अब देश की जनता काफी हद तक इस बात को समझ चुकी है कि इस पार्टी ने गरीबों, कमजोर तबकों, मध्यमवर्गीय मेहनतकश लोगों को अच्छे दिन दिखाने के प्रलोभन व वायदे किये। हवा हवाई गारंटी भी दी, उनका जमीनी हकीकत में एक चौथाई हिस्सा भी काम नहीं किया है।

ज्यादातर समय इनका कार्य चहेते बड़े-बड़े पूज्य पतियों और धन्ना सेठों को मालामाल और धनवान बनाने में लगे रहे। इनके आर्थिक सहयोग से ही भाजपा पार्टी व अन्य पार्टी संगठन चलाती है। चुनाव भी लड़ती है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी की तरह बीजेपी ने भी जांच एजेंसी का राजनीतिकरण किया है। देश का किसान वर्ग भी बीजेपी की सरकार में समस्याओं को लेकर काफी दुखी व परेशान है। जबकि यूपी में चार बार हमारी सरकार में किसानों के हितों का हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा है।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज वर्ग के लोगों की हालत भी खराब होती जा रही है। पिछले कुछ वर्षों से भाजपा व आरएसएस की सरकारों के चलते इनका उत्थान नहीं हुआ। धर्म व हिंदुत्व की आड़ में जुल्म भी चरम सीमा पर पहुंच चुका है। इनकी गलत कृषि नीतियों के कारण किसान भी आए दिन आंदोलित रहता है। गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ा है। जिससे छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारी वर्ग दुखी और परेशान है। वर्तमान भाजपा सरकार में पूरे देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई लगातार बढ़ रही है। देश में फैला भ्रष्टाचार भी खत्म नहीं हुआ। ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी को केंद्र की सत्ता में आने से जरूर रोकना है। विरोधी पार्टी इस चुनाव में किस्म किस्म के साम-धाम दंड भेद का इस्तेमाल कर केंद्र की सत्ता में आने की पूरी कोशिश में लगे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story