Aligarh News: स्वामी नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जमीअत उलेमा ने की शांति की अपील

Aligarh News: पुलिस के द्वारा नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब अदालत से मांग है ऐसे आरोपों के खिलाफ कठोर सजा दी जाए जिससे इस तरह के बयान हर रोज इस तरह के आरोपी के द्वारा नहीं दिए जाएं।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 7 Oct 2024 3:11 PM GMT
Case filed against Swami Narasimhanand, Jamiat Ulema appeals for peace
X

स्वामी नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जमीअत उलेमा ने की शांति की अपील: Photo- Newstrack

Aligarh News: स्वामी नरसिंहानंद के द्वारा मुस्लिम समुदाय के खिलाफ दिए गए बयान पर अलीगढ़ की जनता में आक्रोश पनपता नजर आ रहा है जिसको लेकर अलीगढ़ की कोतवाली नगर पुलिस के द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया है। जमीयत उलेमा हिंद के पदाधिकारियों के ने आम जनता से शांति सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

अलीगढ़ में जमीयत उलेमा हिन्द व समाजसेवी लोगों के द्वारा स्वामी नरसिंहानंद के खिलाफ अलीगढ़ के अलग अलग जगह पर प्रदर्शन करते हुए कार्यवाही की मांग की थी। अलीगढ़ के शाहजमाल इलाके में हजारों की संख्या में लोगों के द्वारा प्रदर्शन किया गया। उधर, विपक्षी पार्टियों के द्वारा एक जुट होकर जमीयत उलेमा हिन्द के पदाधिकारियों के साथ मिलकर अलीगढ़ के कोतवाली नगर थाने में तहरीर दी गई। इन लोगों ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के द्वारा पूरे मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही गई है।

अराजकता का माहौल पैदा करने की साजिश

जमीयत उलेमा हिंद के सदर मौलाना अकबर कासमी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि देश भर में अराजकता का माहौल पैदा करने के लिए कुछ लोग साजिश कर रहे हैं लेकिन यह देश गंगा जमुनी तहजीब से चलने वाला देश है। पुलिस के द्वारा नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब अदालत से मांग है ऐसे आरोपों के खिलाफ कठोर सजा दी जाए जिससे इस तरह के बयान हर रोज इस तरह के आरोपी के द्वारा नहीं दिए जाएं।

सलमान शाहिद के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि संविधान के मानने वाले लोगों के द्वारा संविधान के तरीके से आरोपी के खिलाफ तहरीर दी गई जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पूरे मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम अभय कुमार पांडेय के द्वारा पूरे मामले पर आरोपी के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story