×

Aligarh News: अलीगढ़ के गांव में जातीय संघर्ष, ठाकुर और बघेल पक्ष के लोग आए आमने-सामने, जमकर पथराव, कई बाइकों में आगजनी

Aligarh News: अहिल्याबाई होल्कर शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान ठाकुर और बघेल पक्ष के लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया था।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 31 May 2023 12:59 PM GMT

Aligarh News: मंडराक थाना क्षेत्र के गांव समस्तीपुर कीरत में ग्रामीणों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई, जब शनिवार की सुबह गांव के अंदर अहिल्याबाई होलकर की शोभायात्रा निकाली जा रही थी। तभी ठाकुर और बघेल समाज के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव और मारपीट शुरू हो गई। उपद्रव के दौरान जमकर पथराव हुआ और वहां खड़ी बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया।

अहिल्याबाई होल्कर शोभा यात्रा निकाले जाने पर विवाद

जानकारी के मुताबिक अहिल्याबाई होल्कर शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान ठाकुर और बघेल पक्ष के लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया था। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इस घटना के बारे में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बताया कि उनके द्वारा माता अहिल्याबाई होल्कर की शोभा यात्रा निकालने के लिए बाइक रैली और कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन और पुलिस से ली गई थी। इसके बावजूद भी दबंग लोगों ने शोभायात्रा निकाल रहे बघेल पक्ष के लोगों से मारपीट और उनपर पथराव करना शुरू कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। लोगों के पीछे दौड़-दौड़कर उनकी मोटरसाइकिल को पकड़कर बाइकों में आग लगा दी गई।

मौके पर पहुंचे एसएसपी ने संभाले हालात

इस घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत आसपास के कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंची। घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। गांव के अंदर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। एसएसपी का कहना है कि थाना मडराक क्षेत्र के समस्तीपुर कीरत गांव में दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गांव के अंदर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है। पथराव कर मारपीट करने वाले अराजक तत्व को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए हैं। एक व्यक्ति के घायल होने पर उसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जो खतरे से बाहर है। एसएसपी का कहना है कि जिन लोगों के द्वारा कानून व्यवस्था को ध्वस्त किया गया है, उनके विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story